खेल

पोलार्ड ILT20 में MI अमीरात का नेतृत्व करेंगे, राशिद MI केप टाउन की करेंगे कप्तानी

Kunti Dhruw
2 Dec 2022 11:26 AM GMT
पोलार्ड ILT20 में MI अमीरात का नेतृत्व करेंगे, राशिद MI केप टाउन की करेंगे कप्तानी
x
नई दिल्ली: कीरोन पोलार्ड और राशिद खान शुक्रवार को एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन टीमों के लिए क्रमशः आईएलटी20 और एसए20 में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, एमआई ग्लोबल ने शुक्रवार को एक आधिकारिक घोषणा में कहा।
पोलार्ड के नेतृत्व वाले एमआई अमीरात में ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे टी20 सितारे शामिल होंगे। वे ILT20 में डेब्यू करेंगे, जो 13 जनवरी से शुरू होगा और 12 फरवरी को समाप्त होगा, जिसमें अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर 34 मैच खेले जाएंगे।
ओडीआई और टी20ई में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान पोलार्ड ने पहले घोषणा की थी कि वह पांच बार आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच बनने के लिए एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल से सेवानिवृत्त हुए थे। राशिद, लेग स्पिन ऑलराउंडर, ने टी20 विश्व कप 2021 की घोषणा के तुरंत बाद अफगानिस्तान के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था।
राशिद की कप्तानी वाली एमआई केप टाउन में कागिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेविस, रासी वैन डेर डूसन के साथ-साथ जोफ्रा आर्चर, सैम क्यूरन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारों का एक ठोस स्थानीय दक्षिण अफ्रीकी कोर शामिल है। वे 10 जनवरी को पार्ल रॉयल्स के खिलाफ SA20 के शुरुआती गेम में भी खेलेंगे।
"क्रिकेट सीजन 2023 के लिए अपने विस्तारित एमआई ग्लोबल वन फैमिली के लिए अपने कप्तानों की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। हमारे दोनों कप्तानों में प्रतिभा, अनुभव और जुनून का अद्भुत मिश्रण है।"
"मुझे विश्वास है कि पोली और राशिद क्रिकेट के एमआई लोकाचार और एमआई ब्रांड को आगे बढ़ाएंगे। दोनों हमारी उत्कृष्ट कोचिंग टीमों के साथ एमआई अमीरात और एमआई केप टाउन में एमआई भावना को प्रभावित करने और यूएई में क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीतने के लिए काम करेंगे।" और दक्षिण अफ्रीका," रिलायंस जियो इन्फोकॉम के अध्यक्ष आकाश एम. अंबानी ने कहा, जो मुंबई इंडियंस के भी मालिक हैं।
मुंबई इंडियंस इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की टी20 क्रिकेट लीग में टीमों को जोड़ने के साथ वैश्विक हो गई। दोनों टीमों में वैश्विक क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल हैं और मुंबई इंडियंस को वैश्विक क्रिकेट में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बनने में मदद करने वाले एमआई लोकाचार और फोकस को दोहराने की कोशिश करेंगे।

-IANS

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story