खेल

पोकोनो रेसवे ने डेनी हैमलिन की जीत के लिए एक दशक से भी अधिक समय में अपनी सबसे बड़ी NASCAR भीड़ का दावा किया

Kunti Dhruw
24 July 2023 3:20 AM GMT
पोकोनो रेसवे ने डेनी हैमलिन की जीत के लिए एक दशक से भी अधिक समय में अपनी सबसे बड़ी NASCAR भीड़ का दावा किया
x
डेनी हैमलिन अपनी विजयी टोयोटा से फिसल गए और खचाखच भरी पोकोनो भीड़ ने तुरंत उनकी आलोचना की, इस बात से नाखुश थे कि कैसे ड्राइवर ने अंतिम लैप में काइल लार्सन की कार को दीवार से टकरा दिया।
भीड़ इतनी अधिक होने के कारण शोर इतना ज़ोर से था - पोकोनो ने NASCAR दौड़ को बेच दिया और 2010 के बाद से अपनी सबसे बड़ी भीड़ का दावा किया।
इस वृद्धि का श्रेय बड़े पैमाने पर ट्रैक को एक रेस सप्ताहांत में हारने और उस ट्रैक में प्रशंसक-अनुकूल उन्नयन की श्रृंखला को दिया गया, जिसने 1974 में अपनी पहली NASCAR दौड़ की मेजबानी की थी। NASCAR ट्रैक आमतौर पर उपस्थिति संख्या जारी नहीं करते हैं।
पोकोनो के अध्यक्ष बेन मे ने कहा कि ट्रैक ने लगभग 50,000 ग्रैंडस्टैंड टिकट और 3,300 कैंपिंग स्पॉट बेचे। "हम आज यहां एक और कार, एक और आरवी, एक और व्यक्ति को फिट नहीं कर सकते," मे ने कहा।
पोकोनो ने पुराने विजय टॉवर को तोड़ दिया - जो एक पार्किंग गैरेज से बना था - और नए देखने के डेक, खाद्य ट्रक, ड्राइवर परिचय के लिए प्रशंसक पहुंच में वृद्धि और एक नया विजय लेन जोड़ा गया। डेक स्टार्ट/फिनिश लाइन के जबरदस्त दृश्य के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े प्रशंसकों से खचाखच भरे हुए थे। हरी झंडी दिखाने से कुछ घंटे पहले ही ड्राइवरों के हस्ताक्षर और ड्राइवरों के साथ प्रश्नोत्तरी सत्रों के लिए गैराज में कतारें लग गईं।
पोकोनो उन कुछ ट्रैकों में से एक है जो NASCAR या स्पीडवे मोटरस्पोर्ट्स के स्वामित्व में नहीं है। मे ने कहा कि मेकओवर के लिए प्रेरणा का एक हिस्सा - उन्होंने लागत का खुलासा करने से इनकार कर दिया - यह सुनिश्चित करना था कि पोकोनो NASCAR शेड्यूल पर बने रहने के लिए पर्याप्त आकर्षक था।
पोकोनो ने 2022 में एक सप्ताहांत हारने से पहले दशकों तक लगभग छह ग्रीष्मकालीन सप्ताहों के अंतराल पर 500 मील की दो दौड़ आयोजित कीं। मे ने कहा, "हमें लगता है कि हम सर्किट में शामिल होने के लायक हैं, हम 50 साल से इस पर हैं, इसलिए हम और अधिक, बेहतर और बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।"
मे, जो 2017 से राष्ट्रपति हैं, ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि पहाड़ों में बसे 2 1/2-मील त्रिकोणीय अंडाकार ट्रैक के लिए सुधार का अगला चरण कैसा होगा। उन्होंने कहा कि नए टीवी सौदे पर हस्ताक्षर होने के बाद योजनाएं सामने आने की संभावना है।
मे ने कहा, "नासकार के इस बड़े तालाब में हम एक छोटी मछली हैं और हमें काम करने में बहुत गर्व महसूस होता है।" ट्रैक का स्वामित्व और संचालन अभी भी संस्थापक जोसेफ मैटियोली के परिवार के पास है। उनके पोते, निक इग्डाल्स्की, पोकोनो के सीईओ हैं।
हैमलिन ने कहा, "मुझे बस इस बात की खुशी है कि हम यहां से पूरी तरह खचाखच भरे, मैदान में खचाखच भरे, कैंपग्राउंड के साथ बाहर आए।" “पोकोनो में यह एक शानदार सप्ताहांत रहा है। मुझे लगता है कि निक और उनकी टीम ने इस सुविधा में निवेश जारी रखते हुए अभूतपूर्व काम किया है। उम्मीद है, हम हर साल यहां वापस आते रहेंगे।''
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story