खेल

PM नरेंद्र मोदी ने भी हरलीन देओल के 'अभूतपूर्व' कैच पर दी प्रतिक्रिया

Gulabi
11 July 2021 11:36 AM GMT
PM नरेंद्र मोदी ने भी हरलीन देओल के अभूतपूर्व कैच पर दी प्रतिक्रिया
x
Harleen Deol का ‘अभूतपूर्व’ कैच

हरलीन देओल के जबड़ा छोड़ने वाले कैच ने सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों के साथ दुनिया भर के खेल प्रशंसकों की कल्पना पर कब्जा कर लिया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय क्रिकेटर के शानदार प्रयास की प्रशंसा करने के लिए इंस्टाग्राम स्टोरीज को "अभूतपूर्व" करार दिया। हरलीन देओल ने शुक्रवार रात (स्थानीय समयानुसार) नॉर्थम्प्टन के काउंटी ग्राउंड में भारत महिला और इंग्लैंड महिलाओं के बीच शुरुआती ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय (टी20ई) में सनसनीखेज कैच लपका। जहां हरलीन के प्रयास ने सुर्खियां बटोरीं, वहीं मेजबान इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए 18 रन (डीएलएस पद्धति) से मैच जीत लिया।


लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री पर तैनात, 23 वर्षीय भारतीय ने गेंद को पकड़ने के लिए पूरी लंबाई बढ़ाई, लेकिन गति के साथ उसे बाउंड्री रस्सियों के ऊपर ले जाते हुए, उसने गेंद को हवा में फेंकने और फिर कूदने के लिए मन की बड़ी उपस्थिति दिखाई। खेल के मैदान में वापस कैच पूरा करने के लिए।


हरलीन को उसके दंग रह गए साथियों ने जल्दी से घेर लिया, जबकि इंग्लैंड की महिला सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट भी भारतीय के प्रयास को स्वीकार करने से खुद को रोक नहीं पाई।
हालाँकि, मैच बारिश के कारण भारत के अनुकूल नहीं रहा और इस मामले पर अंतिम निर्णय लिया गया। आसमान खुलने से पहले, नताली साइवर (27 गेंदों में 55 रन) और एमी एलेन जोन्स (27 गेंदों में 43 रन) की पावर-पैक नॉक ने मेजबान टीम को अपने 20 ओवरों में सात विकेट पर 177 रन बनाने में मदद की। भारत ने 178 रनों का कड़ा लक्ष्य रखा, जिसकी शुरुआत सबसे खराब रही, पारी की दूसरी गेंद पर युवा बंदूक शैफाली वर्मा को खो दिया। स्मृति मंधाना ने कुछ समय के लिए स्पार्क किया लेकिन साइवर ने 29 को आउट कर दिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही, एक मामूली 1 पर आउट हुई। जब बारिश के देवता बुला रहे थे, तो भारत 8.4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन बना चुका था। मैच फिर से शुरू नहीं हुआ और इंग्लैंड ने डीएलएस पद्धति पर 1-0 की श्रृंखला की बढ़त लेते हुए जीत हासिल की। सीरीज का दूसरा मैच होव के काउंटी ग्राउंड में रविवार को खेला जाएगा।
इस लेख में उल्लिखित विषय
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta