खेल

ओलंपिक में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियों से बोले पीएम मोदी- पूरा भारत आपके साथ है, जाने किसको कहा फिर साथ में आइस्क्रीम खाएंगे?

jantaserishta.com
13 July 2021 12:24 PM GMT
ओलंपिक में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियों से बोले पीएम मोदी- पूरा भारत आपके साथ है, जाने किसको कहा फिर साथ में आइस्क्रीम खाएंगे?
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में शामिल होने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से संवाद कर रहे हैं. पीएम जिन खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं, उनमें एमसी मैरीकॉम, सानिया मिर्जा, दीपिका कुमारी और नीरज चोपड़ा जैसे चर्चित नाम हैं.


कोरोना संकट के बीच एक साल के इंतजार के बाद टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) शुरू होने जा रहा है और अगले हफ्ते इसका आगाज होगा. भारतीय खिलाड़ी भी खेलों के महाकुंभ में पदक जीतने की तैयारियों में लगे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय दल में जोश भरने के इरादे से आज मंगलवार शाम 15 खिलाड़ियों से बातचीत कर रहे हैं. दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों के लिए भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया है. दोनों खिलाड़ी 23 जुलाई को होने वाले टोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे. आज पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय खिलाड़ियों में जोश भरेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रियो ओलंपिक में रजत पदक विजेता और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से बात करते हुए उन्हें टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दी. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आपकी टोक्यो में सफलता के बाद मैं भी साथ में आइसक्रीम खाऊंगा. खुद पीएम ने खुलासा किया कि सिंधु के अभ्यास के दौरान उनके माता-पिता आइसक्रीम खाने से रोका करते थे क्योंकि खेल में फिटनेस काफी मायने रखता है.


पीएम नरेंद्र मोदी ओलंपिक में पदक विजेता और वर्ल्ड चैंपियन रहीं एससी मैरीकॉम से बातचीत करते हुए पूछा कि आपका फेवरेट खिलाड़ी कौन है. इस पर मैरीकॉम ने कहा कि बॉक्सिंग में मेरे फेवरेट खिलाड़ी हैं मोहम्मद अली. अली ही मेरे लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं.
आशीष कुमार के साथ बातचीत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कहा कि खेल के दौरान उनके पिता का दुखद निधन हो गया था, लेकिन उन्होंने खेल को चुना.
एथलीट दुती चंद से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपके बरसों की मेहनत का फैसला पलक छपकते ही होता है. आपने देश के लिए बहुत से रिकॉर्ड बनाए हैं. उम्मीद है कि इस बार देश के लिए पदक की जगह बनाएंगी. आपको ओलंपिक के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं. पूरा देश आपके साथ खड़ा है.
जेवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सलाह देते हुए कहा कि ओलंपिक में अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरुरत नहीं है. आपको निर्भीक होकर खेलने की जरुरत है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta