खेल

इस देश के खिलाड़ियों ने की अपने कजिन बहन से शादी, शाहिद अफरीदी भी है शामिल

Bharti sahu
24 Nov 2021 5:46 PM GMT
इस देश के खिलाड़ियों ने की अपने कजिन बहन से शादी, शाहिद अफरीदी भी है शामिल
x
क्रिकेटर्स जितना अपने खेल को लेकर पूरी दुनिया में मशहूर रहते हैं उतना ही वो अपनी पर्शनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चाओं में बने रहते हैं.

क्रिकेटर्स जितना अपने खेल को लेकर पूरी दुनिया में मशहूर रहते हैं उतना ही वो अपनी पर्शनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चाओं में बने रहते हैं. खासकर उनके लव अफेयर्स और शादी के बारे में जानने के लिए लोग बहुत उत्सुक रहते हैं. इनमें कई क्रिकेट खिलाड़ियों की शादियां अनूठी हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी ही चचेरी बहन को अपनी दुल्हन बना लिया. इस लिस्ट में पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. लेकिन दो क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो दूसरे देश से नाता रखते हैं और उन्होंने अपनी चचेरी बहनों से शादी की.

इस देश के खिलाड़ियों ने की कजिन बहन से शादी
1. मुस्तफिजुर रहमान
बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन और मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहीं सामिया परवीन शिमू से विवाह बंधन में बंध गए थे. उनकी शादी साल 2019 मार्च माह में हुई थी. जहां पूरी दुनिया में अपनी कजिन बहनों से शादी करने को लेकर पाकिस्तान के खिलाड़ी काफी चर्चा में रहते हैं, वहीं बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने भी अपनी ही कजिन बहन से शादी की थी.
2. मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. मोसद्देक हुसैन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. उन पर पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप था. इस मामले की वजह से मोसद्देक को टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा.
शाहिद अफरीदी के भी 5 बच्चे
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था. तब से वे करीब 19 वर्षों से एक साथ हैं. नादिया बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. शाहिद अफरीदी ने साल 22 अक्टूबर 2000 में नादिया से शादी की थी. ये उनकी रिश्ते में ममेरी बहन लगती हैं. नादिया, शाहिद अफरीदी के सगे मामा की बेटी हैं. शाहिद और नादिया अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा नाम की 5 बेटियों के माता-पिता हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta