खेल

MS Dhoni से महंगा प्लेयर IPL 2022 के आधे सीजन से हुआ बाहर, जानें नाम

Bharti sahu
2 March 2022 2:13 PM GMT
MS Dhoni से महंगा प्लेयर IPL 2022 के आधे सीजन से हुआ बाहर, जानें नाम
x
आईपीएल 2022 पर सभी की नजरें है, क्योंकि आईपीएल 2022 में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी

आईपीएल 2022 पर सभी की नजरें है, क्योंकि आईपीएल 2022 में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी, लेकिन उससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके को तगड़ा झटका लगा है. उसका एक स्टार गेंदबाज आईपीएल के पहले फेस से बाहर हो गया है और उसके पूरे आईपीएल 2022 से भी बाहर होने का चांस हैं.

ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
ईएसपीएन क्रिकइन्फो की बुधवार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोटिल दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2022 सीजन के शुरुआती मैचों से बाहर हो गए हैं. कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में भारत की ओर से खेलते हुए चाहर को चोट लग गई थी और श्रीलंका के खिलाफ बाद में टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे. चाहर आगे के प्रबंधन और चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं.
वेस्टइंडीज के खिलाफ लगी थी चोट
रिपोर्ट में कहा गया, 'चहर, जिन्हें पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में चोट लग गई थी, उनको ठीक होने में कई सप्ताह लगने की संभावना है, जिसका अर्थ है कि वह आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं, जो 26 मार्च से 29 मई के बीच खेला जाएगा. बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी से अंतिम मूल्यांकन का इंतजार कर रहे हैं, जहां चाहर वर्तमान में अपने पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं'
साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया घातक प्रदर्शन
दीपक चाहर भारतीय टीम के साथ अपने प्रदर्शन से काफी उत्साहित थे. उन्होंने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम वनउे मैच में 2/54 विकेट लिए और 54 रनों की तेज पारी खेली थी, लेकिन फिर भी भारत चार रन से हार गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो वनडे मैचों में, चाहर ने गेंद से 2/53 और 2/41 लेने के अलावा 54 और 38 रन बनाए. चोटिल होने से ठीक पहले, चाहर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 में दो विकेट लिए थे.
मेगा ऑक्शन में लगी थी लॉटरी
भारतीय टीम के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण चाहर को सीएसके ने आईपीएल मेगा नीलामी में 14 करोड़ में खरीदा था. चहर के लिए सबसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स ने बोली लगाई थी. चाहर की वैल्यू 10 करोड़ के स्तर को पार कर जाने के बाद दोनों फ्रेंचाइजी ने पूरी ताकत झोंक दी थी.
हैदराबाद फिर पीछे हट गया और चेन्नई ने मैदान में प्रवेश किया. राजस्थान रॉयल्स देर से 13.25 करोड़ में शामिल हुआ, लेकिन चेन्नई 14 करोड़ रुपये में चाहर को वापस खरीदने में सफल रही, 2018 के बाद से उनके साथ अपना जुड़ाव जारी रखा. यह भी पहली बार था, जब चेन्नई ने किसी खिलाड़ी को शामिल करने पर 10 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए थे.
सीएसके को अपने दम पर दिलाई थी ट्रॉफी
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता था. इसमें सबसे अहम योगदान दीपक चाहर (Deepak Chahar) का रहा था. चाहर ने खतरनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विकेट की आवश्यकता होती थी, वह दीपक चाहर का नंबर घुमा देते थे. भारतीय पिचों पर दीपक चाहर ने खूब कहर बरपाया था. चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए ऐसा था, जैसे लोहे के चने चबाना


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta