खेल

युवा इंग्लिश क्रिकेटर को पीटरसन ने दी सलाह, कही ये बात

Bharti sahu
4 Jun 2021 8:12 AM GMT
युवा इंग्लिश क्रिकेटर को पीटरसन ने दी सलाह, कही ये बात
x
भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ी हर प्लेइंग पोजीशन के लिए मौजूद हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ी हर प्लेइंग पोजीशन के लिए मौजूद हैं। विराट कोहली व जसप्रीत बुमराह ने अपने खेल के जरिए नए बेंचमार्क सेट किए हैं तो वहीं रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन व रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी सुपरस्टार की कैटेगरी में आते हैं। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि, भारतीय टैलेंट में जो गहराई है वो दुनिया की किसी भी अन्य टीम में नहीं है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त प्रशंसक हैं। अब उन्होंने इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर्स से अपील की है कि, वो भारतीय टीम के सुपर स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को फॉलो करें।

इंग्लैंड की टीम में हाल के वक्त में अच्छे लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाज नहीं हुए हैं। रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की कई बार तारीफ करने वाले केविन पीटरसन ने कहा कि, इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बाएं हाथ के इस भारतीय खिलाड़ी जैसे प्लेयर की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, ये मुझे निराश करता है कि इंग्लैंड की टीम इंटरनेशनल स्तर का कोई भी लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाज नहीं है जो बल्लेबाजी भी कर सकता है। आप देखिए रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में वनडे में और टी20 क्रिकेट में भारत के लिए क्या किया है। पीटरसन ने ये बातों वेबवे इनसाइडर के लिए लिखे एक ब्लॉग में कही।

पीटरसन ने क्रिकेट में अपना करियर बनाने वाले युवा खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि, अगर आप जडेजा की कॉपी करते हैं तो इस बात की संभावना है कि इंग्लैंड की नेशनल टीम के लिए आप लंबे वक्त तक टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि, ये एक ऐसी पोजीशन है जहां ईसीबी को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्हें इसमें निवेश करने की जरूरत है क्योंकि अगर कोई भी खिलाड़ी जडेजा जैसा हो गया तो वो तीनों प्रारूपों के लिए अनमोल साबित होगा। केविन ने कहा कि, अगर आप बच्चे हैं, उभरते हुए खिलाड़ी हैं या फिर काउंटी क्रिकेटर हैं जडेजा को कॉपी करिए। जडेजा क्या करते हैं उसे कॉपी करिए क्योंकि वो सही में एक सुपर स्टार क्रिकेटर हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta