खेल

PHOTOS: कुछ इस तरह हुई पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट की शादी, हुए सात नहीं बल्कि आठ फेरे, वजह आपको कर देगी खुश

Neha
26 Nov 2020 4:25 AM GMT
PHOTOS: कुछ इस तरह हुई पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट की शादी, हुए सात नहीं बल्कि आठ फेरे, वजह आपको कर देगी खुश
x
दंगल गर्ल गीता और बबीता फौगाट की छोटी बहन तथा द्रोणाचार्य अवार्डी कुश्‍ती कोच महावीर फौगाट की बेटी संगीता फौगाट |

जनता से रिश्ता वेबडेसक| दंगल गर्ल गीता और बबीता फौगाट की छोटी बहन तथा द्रोणाचार्य अवार्डी कुश्‍ती कोच महावीर फौगाट की बेटी संगीता फौगाट और पद्मश्री पहलवान बजरंग पूनिया परिणय सूत्र में बंध गए। दोनों बुधवार रात शादी के बंधन में बंध गए। चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में शादी समारोह सादगीपूर्ण माहौल के बीच आयोजित किया गया। इसमें दाेनों ओर से मेहमानों की संख्‍या काफी सीमित थी। कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर लागू गाइडलाइन के कारण शादी समारोह में मे‍हमानों की संख्‍या सीमित रखी गई थी।





वरखी दादरी जिले के गांव बलाली में सादे समारोह में हुई शादी

शादी के बाद कुश्‍ती क्षेत्र के दोनोंं दिग्‍गज जीवन की अपनी नई पारी को लेकर काफी खुश दिखे। गांव खुड्डन के मूल निवासी तथा वर्तमान में सोनीपत में रहने वाले पहलवान बजरंग पूनिया केवल 31 बारातियों को साथ लेकर बुधवार रात संगीता के संग सात जन्‍मों के बंधन में बंधने और उनकी डोली अपने घर ले जाने के लिए पहुंचे। जैसा कि पहले ही दोनों परिवारों ने कहा था कि कोविड-19 की गाइडलाइनों के चलते वैवाहिक आयोजन बेहद सादगीपूर्ण माहौल में होगा, उसी के अनुरूप गांव बलाली में दोनों तरफ से कुल 50 लेकर 60 तक ही मेहमान बुलाए गए थे।



पहलवान बजरंग पूनिया केवल 31 बारातियों के साथ पहुंचे

तमाम पारिवारिक, सामाजिक, लोक परंपराओं से जुड़ी रस्मों जैसे लग्न, गोरवा, घुड़चढ़ी, वरमाला इत्यादि के बाद संगीता व बजरंग ने सात की बजाय आठ फेरे लिए। बड़ी बहन गीता व बबीता फौगाट की तरह संगीता ने भी आठवां फेरा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के संकल्प के रूप में लिया।


स्वजनों ने जताई खुशियां

पहलवान महावीर फौगाट का कहना है कि वैसे तो उन्हें अपनी बेटी को घर से विदा करते समय काफी पीड़ा हो रही है लेकिन संसार के नियमों को निभाना जरूरी है। इसके साथ-साथ उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी संगीता पहलवान बजरंग पूनिया जैसे अच्छे युवक और उसके संस्कारित परिवार में जा रही है।







Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it