खेल

विराट कोहली का ये अंदाज लोगों को आ रहा पसंद, हो रही तारीफ

Janta Se Rishta Admin
3 Oct 2022 4:49 AM GMT
विराट कोहली का ये अंदाज लोगों को आ रहा पसंद, हो रही तारीफ
x

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को हुए दूसरे टी-20 में रनों की बरसात देखने को मिली. पूरे मैच में करीब 450 के करीब रन बने, डेविड मिलर का शतक भी देखने को मिला. लेकिन अंत में टीम इंडिया ने 16 रनों से जीत दर्ज की और सीरीज़ भी अपने नाम की. इस दौरान विराट कोहली का एक अंदाज़ लोगों को पसंद आ रहा है, जब उन्होंने टीम के स्कोर के लिए अपने अर्धशतक को ठुकरा दिया. दरअसल, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की तूफानी पारी के बीच विराट कोहली की धमाकेदार पारी पर काफी कम लोगों का ध्यान गया. विराट कोहली ने 28 बॉल में 49 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा. विराट ने भी अपनी पारी में 175 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

भारत की पारी का जब 20वां ओवर शुरू हुआ, तब विराट कोहली 49 पर नाबाद थे. लेकिन स्ट्राइक दिनेश कार्तिक के पास थी, कार्तिक ने यहां रनों की बरसात शुरू की. लेकिन जब सिर्फ दो ही बॉल बची थीं उस वक्त उन्होंने विराट कोहली से स्ट्राइक के बारे में पूछा, क्योंकि वह 49 पर नाबाद थे और उनके पास अपना अर्धशतक पूरा करने का मौका था.

लेकिन विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को मना किया और साफ कहा कि वही बल्लेबाजी करें और फिफ्टी की चिंता ना करें. दिनेश कार्तिक क्योंकि उस वक्त अच्छा हिट कर रहे थे और इसकी अगली बॉल पर ही दिनेश कार्तिक ने सिक्स जड़ दिया. दिनेश कार्तिक ने भारत की पारी के आखिरी ओवर में 18 रन बनाए. विराट कोहली 49 पर ही नाबाद रहे. विराट कोहली के इस गेस्चर की हर कोई तारीफ कर रहा है, बीसीसीआई ने भी अपना वीडियो ट्वीट किया. फैन्स ने लिखा कि विराट कोहली ने टीम के स्कोर के लिए अपनी फिफ्टी को कुर्बान किया, जो बताता है कि रिकॉर्ड नहीं बल्कि टीम की जीत के लिए खेलते हैं.

अगर इस मैच की बात करें तो भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 237 का स्कोर बनाया था. टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने कमाल की 61 रनों की पारी खेली, वहीं केएल राहुल ने भी फिफ्टी जमाई, लगभग हर बल्लेबाज बीते दिन यहां पर रन बरसा रहा था. साउथ अफ्रीका की टीम ने 221 रन बनाए और 16 रनों से मैच गंवा दिया. अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने शानदार 106 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta