खेल

पेड्रो कैचिन ने स्विस ओपन फाइनल में अल्बर्ट रामोस-विनोलस को हराकर करियर का पहला खिताब जीता

Kunti Dhruw
23 July 2023 2:19 PM GMT
पेड्रो कैचिन ने स्विस ओपन फाइनल में अल्बर्ट रामोस-विनोलस को हराकर करियर का पहला खिताब जीता
x
28 साल की उम्र में अपने पहले टूर-लेवल फाइनल में, पेड्रो कैचिन ने रविवार को स्विस ओपन में अल्बर्ट रामोस-विनोलस को 3-6, 6-0, 7-5 से हराकर अपना पहला खिताब जीता और फिर अपने पालतू कुत्ते के साथ कोर्टसाइड पर जीत का चुंबन साझा किया।
रोते हुए कैचिन ने अपने साथी और बहन दोनों के साथ कोर्टसाइड गले लगाया, फिर अपने फ्रांसीसी बुलडॉग के साथ स्मूच किया, जो पारिवारिक अनुभाग में बैठे मैच में भी था।
कैचिन ने अपने ट्रॉफी स्वीकृति भाषण में अपने पालतू टैंगो का जिक्र करते हुए कहा, "निश्चित रूप से मेरी प्रेमिका, बहन और मेरे कुत्ते को धन्यवाद।" "वे कल (शनिवार) रात बार्सिलोना से आ रहे हैं, इसलिए यह एक लंबी ड्राइव थी लेकिन यह एक अविश्वसनीय ड्राइव थी।"पहला सेट हारने के कारण अपनी सर्विस टूटने के बाद, कैचिन ने लगातार आठ गेम खेले, जिसके दौरान 35 वर्षीय रामोस-विनोलास ने अपने पट्टीदार बाएं पैर के इलाज की मांग की।
निर्णायक सेट में सर्विस ब्रेक के कारण कैचिन ने 4-3 की बढ़त बना ली, लेकिन रामोस-विनोलास के गलत फोरहैंड के कारण फिर से सर्विस ब्रेक करके 6-5 से आगे हो गए।
90वीं रैंकिंग वाले अर्जेंटीना ने स्विस आल्प्स में धूप से नहाए गस्टाड में क्रॉस-कोर्ट विजेता के लिए डबल-हैंड बैकहैंड के साथ खिताब जीता।कैचिन ने पहले आँसू बहते ही ज़मीन पर गिरकर और अपनी पीठ के बल लेटकर जश्न मनाया। वह अपनी सफेद टी-शर्ट पर लाल धूल से सना हुआ था।
यह जीत कैचिन को करियर की सर्वश्रेष्ठ 54वीं रैंकिंग की ओर ले जाएगी, जहां वह पिछले साल पहुंचे थे। गर्दन और टखने की चोटों के कारण उनका करियर धीमा हो गया और एक साल पहले वह पहली बार शीर्ष 100 में शामिल हुए।
क्ले-कोर्ट विशेषज्ञ, कैचिन के पास दूसरे स्तर के चैलेंजर टूर पर छह करियर खिताब हैं और एटीपी स्तर पर उनकी पहली जीत भी उनकी पसंदीदा सतह पर सुरक्षित थी।गस्टाड में आने से पहले कैचिन का पिछला मैच विंबलडन के सेंटर कोर्ट की घास पर था, जहां नोवाक जोकोविच ने उन्हें पहले दौर में सीधे सेटों में हराया था।
रामोस-विनोलस ने पहले सेट में कैचिन की सर्विस दो बार तोड़ी, जिसे बाएं हाथ के खिलाड़ी ने नेट पर आगे बढ़ाते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों पर एक मजबूत सर्विस रिटर्न के साथ जीत हासिल की।
रामोस-विनोलास ने टूर फाइनल में अपना रिकॉर्ड 4-8 तक गिरा दिया। 79वीं रैंकिंग वाले स्पैनियार्ड के सभी खिताब 2019 में गस्टाड सहित मिट्टी पर जीते गए थे।
छवि: एपी
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story