खेल

पांड्या ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ Playing 11, इस भारतीय दिग्गज को कप्तानी देकर चौंकाया

Tulsi Rao
31 Dec 2021 3:43 AM GMT
पांड्या ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ Playing 11, इस भारतीय दिग्गज को कप्तानी देकर चौंकाया
x
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जिस भारतीय खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing 11) का कप्तान चुना है उनका नाम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर IPL की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने IPL की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में महान खिलाडियों को चुना है. दिलचस्प बात ये रही कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने IPL की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) का कप्तान एक भारतीय खिलाड़ी को चुना है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जिस भारतीय खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing 11) का कप्तान चुना है उनका नाम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) है.

पांड्या ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ Playing 11
महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने तीन IPL खिताब जीते हैं. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चार खिताब अपने नाम किए हैं. हैरानी वाली बात ये रही कि आईपीएल (IPL) में चार बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को चैम्पियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को छोड़कर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ही चुना.
इस भारतीय दिग्गज को कप्तानी देकर चौंकाया
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) खुद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं, लेकिन फिर भी उनकी नजर में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ही बेस्ट कप्तान हैं. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में चुना है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को नंबर तीन और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना है.
प्लेइंग इलेवन में ये हैं एक से बढ़कर एक धुरंधर
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने नंबर 5 पर सुरेश रैना (Suresh Raina) को चुना. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में नंबर 6 पर बल्लेबाजी के साथ कप्तानी का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को सौंपा है. नंबर 7 और ऑलराउंडर की भूमिका के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने खुद का चयन किया. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में अफगानिस्तान (Afghanistan) के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) की स्पिन जोड़ी बनाई है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को बतौर तेज गेंदबाज चुना है.
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की ऑल टाइम बेस्ट IPL टीम
क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta