खेल

पाकिस्तान की सीनियर क्रिकेटर वहाब रियाज को जबरदस्ती स्वदेश लौटाया गया

Kunti Dhruw
9 July 2021 4:05 PM GMT
पाकिस्तान की सीनियर क्रिकेटर वहाब रियाज को जबरदस्ती स्वदेश लौटाया गया
x
पाकिस्तान की इंटरनैशनल लेवल पर उस वक्त किरकिरी हुई।

नई दिल्ली: पाकिस्तान की इंटरनैशनल लेवल पर उस वक्त किरकिरी हुई जब उसके सीनियर क्रिकेटर वहाब रियाज को इंग्लैंड से स्वदेश के लिए डिपोर्ट कर दिया गया। दरअसल, वहाब इंग्लैंड में लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेल रही पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह द हंड्रेड खेलने के लिए लंदन पहुंचे थे, लेकिन उनके पास वर्क परमिट नहीं थी।

वहाब को इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने एक्शन लेते हुए पाकिस्तान वापस भेजने का फैसला किया। वहाब को द हंड्रेड की टीम ट्रेंट रॉकेट्स ने नाथन कुल्टर नाइल की जगह विशेष रूप से शामिल किया है। हाल ही में खत्म हुई पाकिस्तान सुपर लीग में वहाब दूसरे सबसे अधिक विकेट झटकने वाले खिलाड़ी थे। माना जा रहा है कि रियाज वर्क वीजा के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं और इंग्लैंड वापस लौट सकते हैं, लेकिन उनके वापस लौटने से पाकिस्तान की छवि इंटरनैशनल लेवल पर धूमिल हुई है।
रियाज को PSL में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया। इस पर वहाब ने एक बयान में निराशा भी जताई थी। उन्होंने कहा था कि उम्मीद थी कि इस दौरे पर मुझे मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं होना निराश करता है।
100गेंदों वाला यह टूर्नामेंट 21 जुलाई से खेला जाएगा, जबकि फाइनल 21 अगस्त को होगा। इसमें बर्मिंघम, कार्डिफ, लीड्स, मैनचेस्टर, नॉटिंघम, साउथम्पटन और दो लंदन में स्थित आठ टीमें शामिल होंगी। कोविड-19 के चलते आ रही चुनौतियों के कारण कई विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के शुरुआती चरण से हटना पड़ रहा है जिसमें प्रत्येक टीम 100 गेंद खेलेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta