खेल

मेरी वजह से पाकिस्तान की छवि को नुकसान पहुंचा : उमर अकमल

Bharti sahu
8 July 2021 8:12 AM GMT
मेरी वजह से पाकिस्तान की छवि को नुकसान पहुंचा : उमर अकमल
x
पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने हाल ही में अपने किये पर माफी मांगी है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने हाल ही में अपने किये पर माफी मांगी है। मैच फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे इस खिलाड़ी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उमर माफी मांगते हुए दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल पर अप्रैल 2020 में तीन साल का बैन लगाया था, लेकिन बाद में उसे घटाकर 18 महीने और फिर 12 महीने का कर दिया गया था।

उमर अकमल को एंटी करप्शन कोड के दो अलग-अलग मामलों में दोषी पाया गया था। दरअसल, उमर से 2020 में कुछ सट्टेबाजों ने संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इसकी सूचना पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी थी। जिस वजह से वह बैन का सामना कर रहे हैं।
उमर वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं "मेरा नाम उमर अकमल है। 17 महीने पहले 2020 में मैंने एक ऐसी गलती कि जिससे मेरे करियर को क्रिकेट दोनों को नुकसान पहुंचा। ये गलती तब हुई कि जब कुछ लोगों ने मुझसे संपर्क किया और मैं समय पर पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट को इसकी सूचना नहीं दे सका। इस घटना की वजह से मुझे 12 महीने की पाबंदी का सामना करना पड़ा। क्रिकेटर होकर भी मैं क्रिकेट नहीं खेल सका। ये समय मेरे लिए बहुत मुश्किल था। इस दौरान मैंने काफी कुछ सीखा।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं आज सबके सामने मानता हूं कि इस घटना से पाकिस्तान की छवि को नुकसान पहुंचा है। मैं अपने परिवार, पीसीबी और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस से माफी मांगता हूं। मैं उमर अकमल आप सभी से, खेल के एंबेसडर के रूप में किसी भी संदिग्ध गतिविधियों से दूर रहने का अनुरोध करना चाहता हूं। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति आपके पास आता है, तो कृपया इसकी सूचना एंटी करप्शन यूनिट को को समय पर दें ताकि आपका रिकॉर्ड और करियर साफ रहे।"
उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: उन्होंने 1003, 3194 और 1690 रन बनाए हैं। अकमल ने अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 2019 में खेला था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta