खेल

पाकिस्तान या आस्ट्रेलिया...जानिए कौन हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दूसरा फाइनलिस्ट

Gulabi
11 Nov 2021 11:32 AM GMT
पाकिस्तान या आस्ट्रेलिया...जानिए कौन हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दूसरा फाइनलिस्ट
x
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दूसरा फाइनलिस्ट

न्यूजीलैंड का सामना टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान या फिर आस्ट्रेलिया किसके साथ होगा इसका पता आज लग जाएगा। आज पाकिस्तान व आस्ट्रेलिया के बीच दुबई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा और दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाते हुए नजर आने वाले हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि दोनों ही टीमें दमदार हैं और मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है, लेकिन मैच के रिजल्ट में टास की बड़ी भूमिका रहेगी जैसा कि इस टूर्नामेंट में अब तक होता आया है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर ये है कि उनके तूफानी बल्लेबाज मो. रिजवान और शोएब मलिक पूरी तरह से फिट हैं जो बुखार से ग्रसित थे।


पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

मो. रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हैरिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।

आस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टाइनिस, मैथ्यू वेड (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड।

बेहद खतरनाक है कंगारू टीम

इसमें कोई शक नहीं है कि इस वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान की टीम अपराजेय रही है, लेकिन कंगारू टीम बेहद खतरनाक दिख रही है। इस टीम में पैट कमिंस तक यानी आठवें क्रम तक बल्लेबाजी दिख रही है। टीम की बल्लेबाजी में गहराई है तो वहीं टीम के शुरुआती बल्लेबाज भी लय में हैं। डेविड वार्नर, आरोन फिंच, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मैक्सवेल, स्टाइनिस, वेड जैसे बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने के लिए काफी हैं। इस टीम की गेंदबाजी भी सालिड है जिसमें पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेडलवुड व एडम जंपा शामिल हैं। मैक्सवेल भी स्पिन गेंदबाजी करते हैं।


पाकिस्तान के पास है आस्ट्रेलिया का जवाब

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले पाकिस्तान की टीम को खिताबी जीत का दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन इस टीम ने अपने प्रदर्शन के दम पर सबकुछ बदलकर रख दिया। कंगारू टीम खतरनाक जरूर है, लेकिन पाकिस्तान के पास इस टीम का पूरा जवाब मौजूद है। मो. रिजवान, बाबर आजम गजब की फार्म में हैं तो वहीं फखर जमां ने थोड़ा निराश किया है, लेकिन वो किसी भी वक्त फार्म में आ सकते हैं। इसके बाद मो. हफीज और शोएब मलिक हैं और इसमें से मलिक ने पिछले ही मैच में पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। मलिक के बाद तूफानी बल्लेबाज हसन अली हैं जो पहले के मुकाबलों में अपनी क्षमता दिखा चुके हैं। टीम की गेंदबाजी बेहतरीन हैं जिसमें शाहीन अफरीदी, हसन अली, इमाद वसीम, शादाब खान और हैरिस राउफ हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta