खेल

न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे ये पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान

Bharti sahu
23 Nov 2020 7:06 AM GMT
न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे ये पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान
x
पाकिस्तान के सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान के सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे। जानकारी के अनुसार उनमें कोरोना वायरस (COVID-19) के लक्षण दिखे हैं। हालांकि, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार देर रात पुष्टि की कि फखर को बुखार है और पाकिस्तान टीम के सोमवार सुबह दौरे पर रवाना होना है। बोर्ड ने कहा कि फखर को दौरे से बाहर करना का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि अन्य खिलाड़ियों की तबियत ठीक रहे।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि फखर, लाहौर के होटल में आइसोलेट हैं और पीसीबी का मेडिकल पैनल उनकी मॉनिटरिंग कर रहा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि टीम प्रबंधन ने फखर के लिए रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की है।टीम के डॉक्टर डॉ. सोहेल सलीम ने कहा, 'फखर की कोरोना रिपोर्ट शनिवार को आई, जो नेगेटिव है, लेकिन आज उन्हें बुखार हो गया। जैसे ही उनकी स्थिति की सूचना मिली, उन्हें आइसोलेट कर दिया गया। हम लगातार उनपर नजर बनाए हुए हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि, वह टीम के साथ यात्रा करने के लिए फिट नहीं हैं। इस वजह से वह दौरे पर नहीं जाएंगे।

सभी खिलाड़ी और अधिकारी शनिवार को लाहौर के होटल में पहुंचे और यहां उनका कोरोना टेस्ट हुआ। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कुल 34 खिलाड़ी और 15 अधिकारी पाकिस्तानी स्‍क्‍वाड का हिस्सा हैं। टीम आज दुबई से होते हुए ऑकलैंड के लिए रवाना होगी। यहां पहुंचने के बाद वह 14 दिन क्वारंटाइन होंगे। दोनों टीमों के बीच 18, 20 और 22 दिसंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी 20 मुकाबले होंगे और दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी होगी। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर 04 और दूसरा जनवरी 3-7 के बीच खेला जाएगा। बता दें कि न्यूजीलैंड में कोरोना के एक भी केस हैं। 30 साल के फखर ने पाकिस्तान के लिे तीन टेस्ट, 47 वनडे और 40 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta