खेल

पाकिस्तान को भारत में विश्व कप के लिए सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की मंजूरी का इंतजार

Kunti Dhruw
2 Aug 2023 6:43 PM GMT
पाकिस्तान को भारत में विश्व कप के लिए सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की मंजूरी का इंतजार
x
पाकिस्तान
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को 50 ओवर के विश्व कप के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम भेजने की मंजूरी मिलने की उम्मीद है, बशर्ते एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल पहले भारत का दौरा करे और अपनी मंजूरी दे। प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी की समीक्षा और निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया है। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में समिति गुरुवार को पहली बार बैठक करने वाली है। बैठक में पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ भी शामिल होंगे.
एक सूत्र ने कहा, ''समिति यह सिफारिश कर सकती है कि एक उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल उन सभी स्थानों का दौरा करने के लिए भारत भेजा जाए, जहां पाकिस्तान टीम अपने विश्व कप मैच खेलने वाली है और सभी सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करेगी।'' समिति के करीबी ने कहा.
14 सदस्यीय समिति में विदेश मंत्री, आंतरिक मंत्री, कानून मंत्री, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री, सूचना और प्रसारण मंत्री, कश्मीर मामलों के सलाहकार, स्थापना सलाहकार, विदेश सचिव सहित विभिन्न मंत्री और सलाहकार शामिल हैं। पीएसपीएम, साथ ही गुप्त एजेंसियों और अन्य संवेदनशील विभागों के प्रतिनिधि।
सूत्र ने कहा कि सिद्धांत रूप में, पाकिस्तान को भारत में खेलने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन समिति यह आश्वासन चाहती है कि खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 विश्व टी20 कप के दौरान भारत की यात्रा की थी। दोनों देशों ने 2012-13 से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है और आखिरी टेस्ट सीरीज 2007 में भारत में आयोजित की गई थी।
Next Story