Top
खेल

इंग्लैंड से वापस लौटे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल

Subhi
22 July 2021 5:07 AM GMT
इंग्लैंड से वापस लौटे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल
x
चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की स्वदेश वापसी हो गई हैं।

चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की स्वदेश वापसी हो गई हैं। वे पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गए थे, लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे। शुभमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे। उन्होंने भारत लौटने पर कुछ ऐसी तस्वीरें शेयर की हैं, जिन्हें देखकर उनके और भारतीय टीम के फैन्स का दिल टूट सकता है।

इन तस्वीरों को शुभमन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है। एक फोटो में एयरपोर्ट नजर आ रहा है, जिनके साथ उन्होंने दिल टूटने के दो इमोजी भी शेयर किए हैं। निश्चित तौर पर इंग्लैंड से इस तरीके से वापस लौटने पर गिल बेहद उदास हैं।

उनकी चोट को देखते हुए इस बात के आसार ज्यादा हैं कि वे इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वापसी कर सकते हैं। बता दें कि गिल पिछले कुछ समय से लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी उनके बल्ले से 28 और 8 रन की ही पारियां निकली थीं। इस मैच में भारत को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पहले फेज में भी उनकी बल्लेबाजी में कुछ खास धार नजर नहीं आई। शुभमन गिल ने भारत के लिए साल 2019 में वनडे क्रिकेट में अपने डेब्यू किया था, लेकिन उनका दमदार प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर देखने को मिला था। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था। शुभमन ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर 91 रनों की पारी खेलकर पंजाब के इस बल्लेबाज ने फैन्स के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it