खेल

ओपनर शुभमन गिल खुद ही किया खुलासा- जब 'सीनियर' बन बैठे तो शून्य पर हो गए आउट

Kunti Dhruw
13 Jun 2021 11:14 AM GMT
ओपनर शुभमन गिल खुद ही किया खुलासा- जब सीनियर बन बैठे तो शून्य पर हो गए आउट
x
भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल का अभी तक अंतरराष्ट्रीय करियर ज्यादा खास नहीं रहा है।

नई दिल्ली, भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल का अभी तक अंतरराष्ट्रीय करियर ज्यादा खास नहीं रहा है। 16 पारियों में वे सिर्फ तीन बार ही अर्धशतक बनाने में सफल हुए हैं। यहां तक कि एक भी शतक उनके बल्ले से नहीं निकला है, लेकिन एक दिलचस्प खुलासा उन्होंने अपने ही बारे में किया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले शुभमन गिल ने बताया है कि कैसे उन्होंने पहली बार पारी की शुरुआत की और वे बिना खाता खोले आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ठीक-ठाक अंदाज में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल ने भारत आकर सीनियर बनने की कोशिश की थी, लेकिन उनको मुंह की खानी पड़ी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। ग्रेड क्रिकेटर से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वे पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पारी की पहली गेंद खेलने उतरे थे। पहली दो गेंदें उन्होंने अच्छी तरह डिफेंड कीं, लेकिन तीसरी गेंद पर lbw आउट हो गए।
शुभमन गिल ने बताया, "मेरे पहले टेस्ट में, मयंक अग्रवाल दयालु थे, उन्होंने कहा कि आप डेब्यू कर रहे हैं इसलिए मैं पहली गेंद खेलूंगा और अगले टेस्ट में, रोहित भाई ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज तक स्ट्राइक लेते हुए ऐसा ही किया और फिर आखिरी टेस्ट मैच में मैंने उनसे (रोहित शर्मा) कहा कि मैं स्ट्राइक लूंगा और फिर मैं बिना खाता खोले पवेलियन लौट गया।" इससे पहले भी टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वे बिना खाता खोले आउट हुए थे।
बता दें कि शुभमन गिल इस समय इंग्लैंड के दौरे पर हैं, जहां भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और फिर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है। ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा एक छोर पर फिक्स हैं, लेकिन दूसरे छोर के लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के साथ-साथ केएल राहुल के बीच में भी रेस लगी हुई है। ऐसे में दूसरा ओपनर कौन होगा। ये देखने वाली बात होगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta