खेल

ओपनर डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स मैदान पर तोड़ा गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

Subhi
3 Jun 2021 5:27 AM GMT
ओपनर डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स मैदान पर तोड़ा गांगुली का 25 साल पुराना रिकॉर्ड
x
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड ने खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे। अपना पहला मैच खेलने उतरे न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने शानदार शतक जमाया। इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टॉम लेथम के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका डेब्यू कर रहे डेवोन कॉनवे को मिला। पहले विकेट के लिए उन्होंने 58 रन जोड़े और 23 रन पर लेथम का विकेट गिरा। इसके बाद कप्तान विलियमसन को अनुभवी जेम्स एंडरसन ने 13 रन पर बोल्ड कर दिया। रॉस टेलर भी सिर्फ 14 रन ही बनाकर वापस लौट गए। इसके बाद डेवोन कॉनवे और हेनरी निकोल्स ने पारी को संभाला और दिन में कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।
लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर डेब्यू करते हुए डेवोन कॉनवे ने नाम सिर्फ शतक जमाते हुए इतिहास रचा बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। इस बल्लेबाज ने मैच के पहले दिन डेब्यू पर शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। इसी के साथ 132वां रन बनाते ही उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान को भी पीछे छोड़ दिया। पहला मैच खेलते हुए सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड 25 साल पहले 1996 में गांगुली ने बनाया था।
मैच के पहले दिन डेवोन कॉनवे ने 131 रन का आंकड़ा पार करते ही लॉर्ड्स में डेब्यू पर खेली गई पारी को यादगार बनाया। इस मैदान पर टेस्ट डेब्यू करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज मैट प्रायर ने नाबाद 126 रन की पारी खेली थी जो सौरव गांगुली के बाद दूसरी सबसे बड़ी पारी थी। गांगुली ने 1996 में अपनी पहली पारी में 131 रन का स्कोर बनाया था। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज एंड्यू स्ट्रॉस ने डेब्यू मैच में लॉर्ड्स पर 112 रन बनाए थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta