खेल

रोहित ही बचा सकते हैं इस खिलाड़ी का करियर, टीम से चल रहे हैं बाहर

Tulsi Rao
22 Dec 2021 4:24 AM GMT
रोहित ही बचा सकते हैं इस खिलाड़ी का करियर, टीम से चल रहे हैं बाहर
x
बता दें कि टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव टीम से बाहर ही चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में भी उनकी अनदेखी हुई

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के दिग्ग्ज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा हाल ही में भारत की वनडे और टी20 टीम के परमानेंट कप्तान बने हैं. रोहित के कप्तान बनने के बाद कुछ ऐसे खिलाड़ियों की भी वापसी की उम्मीद जगी होगी जो लंबे समय से टीम से बाहर बैठे हुए हैं. ऐसा ही एक जादुई स्पिनर है जो टीम से लंबे समय से बाहर चल रहा है लेकिन रोहित की कप्तानी में ये खिलाड़ी वापसी जरूर करना चाहेगा.

टीम से चल रहे हैं बाहर
बता दें कि टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव टीम से बाहर ही चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में भी उनकी अनदेखी हुई. पिछले कुछ समय से कुलदीप के तेवर एकदम ढीले पड़ गए हैं. कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए 23 टी-20 इंटनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14.21 की औसत और 7.15 की बेहतरीन इकॉनोमी रेट से 41 विकेट अपने नाम किए हैं. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/24 रहा जो उन्होंने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में हासिल किया था. लेकिन ये शानदार स्पिनर अब लगातार टीम में जगह बनाने में नाकाम रह रहा है.
रोहित बचा सकते हैं करियर
रोहित शर्मा अब टी20 और वनडे टीम के कप्तान बन चुके हैं. ऐसे में अब कुलदीप यादव को उम्मीद होगी कि वो रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम में फिर से वापसी कर लेंगे. कुलदीप के रोहित के साथ संबंध भी अच्छे हैं और वो चाहेंगे कि टीम में वापसी के लिए रोहित उनका सपोर्ट करें. ऐसे में रोहित की कप्तानी ही अब कुलदीप का करियर खत्म होने से बचा सकती है. शायद कुलदीप को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में देखा जा सकता है
कुलदीप का करियर
कुलदीप यादव ने 22 टी20 मैचों में 41 विकेट लिये हैं. उन्होंने 45 आईपीएल मुकाबले भी खेले हैं जिनमें उनके 40 विकेट हैं. कुलदीप का वनडे करियर भी शानदार रहा है. उन्होंने 65 वनडे में 107 विकेट झटके हैं. ये आंकड़े कुलदीप यादव की प्रतिभा का आकलन करने के लिये पर्याप्त हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका इकनॉमी रेट भी 8 से कम है.
अब फिट हैं कुलदीप
कुलदीप यादव ने घुटने की सफल सर्जरी के बाद फिटनेस के लिए फिर से अभ्यास शुरू कर दिया है. चोट की वजह से वह आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से बाहर हो गए थे और अब भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयारी कर रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का प्रतिनिधित्व करने वाले कुलदीप को इस साल आईपीएल के दूसरे फेस में यूएई से स्वदेश वापस लौटना पड़ा था, क्योंकि उन्हें अभ्यास के दौरान घुटने में चोट लग गई थी. कुलदीप ने सितंबर के अंतिम सप्ताह में घुटने की सफल सर्जरी करवाई थी और आईपीएल 2021 में अबू धाबी में केकेआर बायो-बबल छोड़ने के बाद उन्होंने इसको लेकर ट्विटर पर अपडेट किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta