खेल

कप्तान रोहित शर्मा के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने उस बयान का जवाब छह साल बाद दिया

Subhi
21 Jun 2022 2:59 PM GMT
कप्तान रोहित शर्मा के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने उस बयान का जवाब छह साल बाद दिया
x

जनता से रिश्ता वेब डेस्क :-

अपनी स्विंग से दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ भी कई बार शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी गेंदबाजी को लेकर 2016 टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने एक बयान दिया था। हिटमैन ने तब आमिर को साधारण गेंदबाज बताया था। पाकिस्तानी बॉलर ने उस बयान का जवाब छह साल बाद दिया है।30 साल की उम्र में आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रोहित के 2016 में दिए गए बयान से कुछ समय पहले आमिर को विराट कोहली ने वर्ल्ड क्लास गेंदबाज बताया था। 2016 एशिया कप के दौरान आमिर ने खतरनाक स्पेल फेंका था। उन्होंने रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और सुरेश रैना को आउट किया था। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले उनकी चर्चा होने लगी थी।

रोहित से जब आमिर के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, ''उनके बारे में बात पहले ही बंद है। वह इकलौते गेंदबाज नहीं हैं। पाकिस्तान के पास पांच अन्य गेंदबाज भी मौजूद हैं। मुझे ऐसा नहीं लगता है कि आमिर को ज्यादा तवज्जो देनी चाहिए। वह अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें बार-बार खुद को साबित करना होगा। लोग उनकी तुलना वसीम अकरम से कर रहे हैं। वह सिर्फ एक साधारण गेंदबाज हैं। वह किसी दिन अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो अच्छे हैं।''

आमिर ने एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा के उस बयान पर जवाब दिया है। उन्होंने हिटमैन को विश्वस्तरीय बल्लेबाज बताया। आमिर ने कहा, ''मैं उनके बयान को गंभीरता से नहीं लेता। सबकी अपनी राय होती है। हर कोई मुझे विश्वस्तरीय गेंदबाज के रूप समझे, यह असंभव है। इसमें बुरा मानने की कोई बात ही नहीं है। इस बात में कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं। मैंने जब उनका सामना किया तो बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने मेरे सामने कई बार संघर्ष किया।

इसके बावजूद मैं उन्हें विश्वस्तरीय बल्लेबाज कहूंगा।''आमिर के करियर की बात करें तो 36 टेस्ट में उन्होंने 119 विकेट लिए हैं। वहीं, 61 वनडे में उनके नाम 81 विकेट हैं। टी20 में 50 मैचों में आमिर ने 59 विकेट लिए हैं। आमिर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 11 जनवरी 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वहीं, आखिरी वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ दो अक्टूबर 2019 को खेला था। आमिर का अंतिम टी20 मैच 30 अगस्त 2020 को इंग्लैंड के खिलाफ था।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta