Top
खेल

नेशनल टीम में चुने जाने पर इंग्लिश बल्लेबाज हसीब हमीद ने टीम इंडिया के खिलाफ जड़ा बड़ा शतक

Subhi
22 July 2021 5:12 AM GMT
नेशनल टीम में चुने जाने पर इंग्लिश बल्लेबाज हसीब हमीद ने टीम इंडिया के खिलाफ जड़ा बड़ा शतक
x
इंग्लैंड में इस समय टीम इंडिया काउंटी इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। मैच में अब तक दोनों दिन भारतीय खिलाड़ियों का ही बोलबाला रहा है।

इंग्लैंड में इस समय टीम इंडिया काउंटी इलेवन ( काउंटी सिलेक्ट XI) के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है। मैच में अब तक दोनों दिन भारतीय खिलाड़ियों का ही बोलबाला रहा है। पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा 311 रन बनाने के बाद गेंदबाजों की बारी आई, जहां उन्होंने भी इस मौके को अच्छी तरह भुनाया। उन्होंने काउंटी इलेवन के चार विकेट 56 रनों के स्कोर पर ही चटका दिए थे, लेकिन इसके बाद इंग्लिश टीम के सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद क्रीज पर टिक गए और शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ डाला। खास बात यह है कि आज ही के दिन उन्हें नेशनल टीम से बुलावा आया है।

टीम के बल्लेबाज विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखा रहे थे, लेकिन हमीद ने एक छोर संभाले रखा और 228 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्हें 112 रनों के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया। टीम ने खबर लिखे जाने तक 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए हैं और वह अभी पहली पारी में 103 रनों से पीछे है।

इंग्लैंड ने अगले महीने चार अगस्त से भारत के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बुधवार को अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें हसीब हमीद को भी चुना गया है। हसीब ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट भी भारत के ही खिलाफ खेला था। 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के 2016 के भारत दौरे के दौरान तीन टेस्ट खेले थे, जिसमें उन्होंने 34.21 की औसत से 219 रन बनाए। इसमें 2 अर्द्धशतक शामिल रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it