खेल

ओलंंप‍िक व‍िजेता रव‍ि दह‍िया बने असिस्टेंट डायरेक्टर, खेल व‍िभाग में हुई नियुक्ति

Janta Se Rishta Admin
25 Nov 2021 3:27 PM GMT
ओलंंप‍िक व‍िजेता रव‍ि दह‍िया बने असिस्टेंट डायरेक्टर, खेल व‍िभाग में हुई नियुक्ति
x

द‍िल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज टोक्यो ओलम्पिक (Tokyo Olympics) समेत अलग-अलग प्रतियोगिताओं में भारत के लिए मेडल लाने वाले और भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के छह खिलाड़ियों को सम्मानित किया.

दिल्ली सचिवालय में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि रवि दाहिया को दो करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने के साथ ही खेल विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया है. सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और द‍िल्‍ली के मुख्‍य सच‍िव व‍िजय कुमार देव भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे. दिल्ली सरकार (Delhi Government) शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ-साथ स्पोर्ट्स को भी अब अधिक प्राथमिकता देगी. इसके लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया दिया जा रहा है. यह इंफ्रास्ट्रक्चर सिर्फ दिल्ली का नहीं है, बल्कि यह पूरे देश का है. यहां देश भर से सभी खिलाड़ी आएं और ट्रेनिंग करें. हमारा तो मान तब बढ़ेगा, जब पूरे देश को मेडल मिलेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) भी बनाई है, जो बच्चों को स्पोर्ट्स में डिग्री देने के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी तैयार करेगी. सभी खिलाड़ियों से अपील है कि आप देश और दिल्ली के बच्चों को आगे बढ़ने के लिए तैयार करें. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने टोक्यो ओलंपिक मेडल जीतने और भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के खिलाड़ी रवि दाहिया, शरद कुमार, सिमरन, सार्थक भाम्बरी, आमोद जैकब और कशिश लाकड़ा को नकद प्रोत्साहन राशि का चेक प्रदान कर सम्मानित किया.

खिलाड़ी रवि दाहिया को टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में कुश्ती वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने पर दो करोड़ रुपए और खिलाड़ी शरद कुमार को उंची कूद में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया. वहीं, खिलाड़ी सिमरन को 10 लाख रुपए, सार्थक भाम्बरी को 5 लाख रुपए, आमोद जैकब को 5 लाख रुपए और कशिश लाकरा को 10 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि का चेक सौंपा गया.




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it