खेल

वनडे ब्रेकिंग: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही

Janta Se Rishta Admin
25 Jan 2022 4:00 AM GMT
वनडे ब्रेकिंग: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही
x

साउथ अफ्रीका दौरे की कड़वी यादों को भूलकर अब वक्त है आगे बढ़ने का. अगली सीरीज पर नजरें टिकाने का, जो कि भारतीय टीम को वेस्ट इंडीज (India vs West Indies) से अपने घर में खेलनी है. भारत दौरे पर वेस्ट इंडीज टीम को 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज (3 ODI and 3 T20 match series) खेलनी है. ये दौरा 6 फरवरी से शुरू होगा, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान इसी हफ्ते हो सकता है. इसकी जानकारी स्पोर्ट्स टाइगर को करीबी सूत्रों के जरिए मिली है. साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज की टीम में कुछ बदलाव के होने के आसार हैं.

सबसे बड़े चेंज के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है, जो कि हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका नहीं गए थे. इसके अलावा रवींद्र जडेजा की भी टीम में वापसी होती दिख सकती है. जडेजा को भी इंजरी थी और ये रोहित के साथ बेंगलुरु स्थित NCA में रिहैब कर रहे थे. इन दो खिलाड़ियों की वापसी के अलावा टीम के गेंदबाजी क्रम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. भारत दौरे पर वेस्ट इंडीज को मुकाबले पहले 6 अलग-अलग वेन्यू पर खेलने थे. लेकिन कोरोना के चलते BCCI ने मैचों को मल्टीपल वेन्यू पर कराने के बजाए अब सिर्फ 2 वेन्यू पर कराने का फैसला किया है. भारत वेस्ट इंडीज के बीच वनडे सीरीज अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. वहीं टी20 मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर होंगे. भारत दौरे पर कैरेबियाई टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी.

भारत दौरे पर वेस्ट इंडीज को पहले वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला वनडे 6 फरवरी को खेला जाएगा. इसके बाद 9 फरवरी और 11 फरवरी को बाकी 2 मुकाबले होंगे. 5 दिन के ब्रेक के बाद टी20 सीरीज का आगाज होगा. पहला टी20 मुकाबला 16 फरवरी को , दूसरा 18 फरवरी को जबकि तीसरा मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta