खेल

भारत लौटे वनडे और टी20 के क्रिकेटर...सिर्फ इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में रोका गया...ये है वजह

Subhi
12 Dec 2020 3:57 AM GMT
भारत लौटे वनडे और टी20 के क्रिकेटर...सिर्फ इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में रोका गया...ये है वजह
x
टीम इंडिया (Team India) के वनडे और टी20 टीम के सदस्य भारत लौट आए हैं. ये सभी शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटे.

जनता से रिश्ता बेवङेस्क | टीम इंडिया (Team India) के वनडे और टी20 टीम के सदस्य भारत लौट आए हैं. ये सभी शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटे. अब ऑस्ट्रेलिया में वही खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. हालांकि, लिमटेड ओवर सीरीज के 3 खिलाड़ियों को भारतीय थिंक टैंक ने रोक लिया है. इनमें तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के अलावा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (Natrajan) और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का नाम है.

तीनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में रोके जाने का ये मतलब नहीं कि वो टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे. बल्कि इन्हें 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में नेट बॉलर के तौर पर रोका गया है. नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. वो 3 मैचों में 6 विकेट चटकाकर सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की पिच के मिजाज को देखते हुए बतौर नेट बॉलर उनका वहां रुकना तय माना जा रहा था. शार्दुल ठाकुर को इशांत शर्मा के विकल्प के तौर पर रोका गया है. वहीं वाशिंगटन सुंदर को भी नेट पर बल्लेबाजों को अभ्यास कराने के इरादे से रोका गया है.

17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से पिंक बॉल टेस्ट के साथ हो रही है. पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा जो कि 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हर दिन 30 हजार दर्शकों के मौजूद रहने की संभावना है.

वनडे और टी20 में हिसाब बराबर, अब टेस्ट की बारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली लिमिटेड ओवर सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही. मसलन 3 वनडे की सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया ने जीती तो 3 टी20 की सीरीज में बाजी 2-1 से टीम इंडिया ने मारी. अब बारी टेस्ट सीरीज की है, जिसमें टीम इंडिया अपने पिछले दौरे के इतिहास को दोहराना चाहेगी. हालांकि, इस बार हालात अलग होंगे. पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वॉर्नर की वापसी हो चुकी है.

भारत के लिए अच्छी बात ये है कि रोहित शर्मा फिट होकर ऑस्ट्रेलिया पहुंच रहे हैं. वो वहां तीसरा और चौथा टेस्ट खेलेंगे. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित के जुड़ने से भारतीय टीम को बड़ा बुस्ट मिलेगा.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it