खेल

NZ vs WI: टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका...चोट के कारण बाहर हूए कॉलिन डी ग्रांडहोम

Subhi
25 Nov 2020 5:29 AM GMT
NZ vs WI: टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका...चोट के कारण बाहर हूए कॉलिन डी ग्रांडहोम
x
वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को झटका लगा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को झटका लगा है. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रांडहोम चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. ग्रांडहोम के दाएं पैर में चोट लगने के कारण टेस्ट सीरीज से हटना पड़ा है. न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने उनकी जगह डैरिल मिचेल को टीम में शामिल किया है. इतना ही नहीं, स्पिनर एजाज पटे की फिटनेस भी टीम के लिए चिंता का कारण बनी हुई है.

ग्रांडहोम बाहर, एजाज पटेल का भी खेलना मुश्किल

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है. 2 मैचों की ये सीरीज ICC टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. इस सीरीज के शुरु होने से लगभग एक हफ्ते पहले बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ग्रांडहोम की चोट की जानकारी देते हुए उनके सीरीज से बाहर होने का ऐलान किया.

न्यूजीलैंज के कोच गैरी स्टेड ने ग्रांडहोम के सीरीज से बाहर होने पर कहा, "कॉलिन का टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर होना निराशाजनक है. अब वह बे ओवल में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए फिट होने की कोशिश करेगा."

वहीं एजाज पटेल भी पैर में तकलीफ के कारण उनका पहले टेस्ट मैच में खेलना की संभावना लगभग खत्म हो गई है. उनके कवर के तौर पर न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने स्पिन ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) को पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया है. न्यूजीलैंड को उम्मीद है कि एजाज वेलिंग्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट तक फिट हो पाएंगे.

न्यूजीलैंड के आठवें T20 कप्तान बने सैंटनर

वहीं सैंटनर को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले आखिरी टी20 मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है. केन विलियमसन की गैरहाजिरी में टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए टिम साउदी को आखिरी टी20 में आराम दिया जाएगा, जिसके कारण सैंटनर को ये जिम्मेदारी दी गई है. सैंटनर टी20 में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने वाले 8वें खिलाड़ी होंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it