खेल

NZ vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड बनाए 431 रन

Subhi
27 Dec 2020 4:33 AM GMT
NZ vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड बनाए 431  रन
x
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में खेला जा रहा है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने 431 रन का स्कोर अपनी पहली पारी में बनाया है। कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने दमदार शतक जड़ा है, जबकि तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां टीम के लिए खेली हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए ये विशाल स्कोर है, क्योंकि टीम का बल्लेबाजी क्रम मजबूत नहीं है।

इस मुकाबले में चोट के कारण बाहर बैठे कप्तान बाबर आजम की अनुपस्थिति में मोहम्मद रिजवान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन कप्तान केन विलियमसन ने काफी देर तक एक छोर संभाले रखा। कप्तान का साथ पहले रोस टेलर, फिर हेनरी निकोल्स और फिर बीजे वाटलिंग ने दिया। इन तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े, जबकिन केन विलियमसन के बल्ले से शतकीय पारी निकली।

केन विलियमसन ने 297 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 129 रन की पारी खेली, जबकि बीजे वाटलिंग 73 रन बनाकर, रोस टेलर 70 रन बनाकर और हेनरी निकोल्स 56 रन बनाकर आउट हुए। 32 रन का पारी काइल जैमीसन ने भी खेली। उधर पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, तीन सफलताएं स्पिनर यासिर शाह को मिलीं। 1-1 विकेट मोहम्मद अब्बास, फहीम अशरफ और नसीम शाह को मिला।

इस मुकाबले पर न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत लग रही है, क्योंकि पाकिस्तान के पास उस स्तर के बल्लेबाज नहीं हैं, जो कीवी टीम के पेस अटैक का सामना कर सकें। न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, नील वैग्नर, टिम साउथी और काइल जैमीसन जैसे तेज गेंदबाज हैं, जबकि स्पिनर के तौर पर मिचेल सैंटनर टीम का हिस्सा हैं। अब देखना ये है कि पाकिस्तान की टीम किस तरह से न्यूजीलैंड से पार पाती है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it