खेल

न्यूजीलैंड पर 3-0 से सीरीज जीतकर भारत वनडे रैंकिंग में नंबर-1

Rani Sahu
24 Jan 2023 6:27 PM GMT
न्यूजीलैंड पर 3-0 से सीरीज जीतकर भारत वनडे रैंकिंग में नंबर-1
x
इंदौर, (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पर 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई। शुभमन गिल (78 रन पर 112 रन) और रोहित शर्मा (85 रन पर 101 रन) के शानदार शतक, इसके बाद गेंदबाजों की प्रभावशाली आउटिंग शार्दुल ठाकुर (3-45) और कुलदीप यादव (3-62) ने भारत को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में डेवोन कॉनवे के संघर्षपूर्ण शतक के बावजूद तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 90 रन से जीत दिलाई।
भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में 12 रनों से जीत दर्ज की, जो कि एक उच्च स्कोर वाला मैच था, जबकि भारतीय तेज गेंदबाजों ने दूसरे मैच में रायपुर में आठ विकेट से जीत दिलाई और, इंदौर में तीसरी जीत के साथ भारत अब पुरुषों की वनडे रैंकिंग के शिखर पर पहुंच गया है।
इंग्लैंड, जिसने तीन दिन पहले ही दूसरे वनडे में भारत से न्यूजीलैंड की हार के बाद शीर्ष स्थान प्राप्त किया था, अब दूसरे स्थान पर है, न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर खिसक गया है। मंगलवार को खेले गए मैच से पहले, तीनों 113 अंकों पर बराबरी पर थे। लेकिन नए आंकड़ों की बात करें तो भारत अब 114 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर है, इंग्लैंड की टीम जो 113 अंक लेकर पहले स्थान पर थी वो दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसके पास 112 अंक हैं। वहीं, न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर खिसक गया है। न्यूजीलैंड के 111 रेटिंग अंक हैं।
अगर इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी आगामी एकदिवसीय श्रृंखला को 3-0 से जीतने में सफल रहता है, तो वह पुरुषों की एकदिवसीय रैंकिंग में भारत को तालिका के शीर्ष स्थान से हटा देगा और खुद फिर से वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बन जाएगा।
--आईएएनएस
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta