खेल

अब लखनऊ टीम से खेलेगा ये प्लेयर, बने सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी

Tulsi Rao
13 Feb 2022 4:24 AM GMT
अब लखनऊ टीम से खेलेगा ये प्लेयर, बने सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी
x
टीम को आईपीएल 2021 में प्लेऑफ में पहुंचाया था. अब इस खिलाड़ी को केएल राहुल की लखनऊ टीम ने अपने खेमे में शामिल किया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल में मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमें के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है. आईपीएल से नई जुड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के एक घातक गेंदबाज को खरीद लिया है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर खिलाड़ी है. इसने अपने दम पर दिल्ली की टीम को आईपीएल 2021 में प्लेऑफ में पहुंचाया था. अब इस खिलाड़ी को केएल राहुल की लखनऊ टीम ने अपने खेमे में शामिल किया है.

लखनऊ टीम ने इस खिलाड़ी को किया शामिल
केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के अनकैप्ड खिलाड़ी आवेश खान को 10 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. लखनऊ टीम ने इस प्लेयर के लिए मोटी रकम चुकाई है. आवेश दिल्ली की गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी थे. उन्होंने अपने दम पर दिल्ली (delhi capitals) टीम को कई मैच जिताए थे. वह उन्होंने पावरप्ले और डेथ ओवर्स में अहम विकेट भी चटकाए थे. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जिससे विरोधी टीम को धराशाही किया जा सके.
दिल्ली के लिए किया शानदार प्रदर्शन
आईपीएल 2021 में अपने खेल से आवेश खान ने दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals) के लिए तूफानी खेल का नजारा पेश किया था. आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह दूसरे नंबर पर रहे थे. उनकी घातक गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स में वो गेंदबाजी की धुरी थे. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला उन्हें दूसरों से अलग बनाती है. आवेश बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और डेथ ओवर्स में अपनी तूफानी गेंदबाजी से टीम को मैच भी जिताते हैं आईपीएल 2021 की ये खिलाड़ी खोज रहा है.
आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी
10 करोड़ में बिकने वाले आवेश खान आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले आवेश खान ने सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर बनने के साथ ही कृष्णप्पा गौतम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कृष्णप्पा को 2021 आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 9.25 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था. आईपीएल 2022 सीजन के लिए आवेश खान की बेस प्राइज 20 लाख रुपये थी, लेकिन लखनऊ टीम ने 50 गुना कीमत देकर उन्हें अपने साथ जोड़ा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta