खेल

अब इस खिलाड़ी ने 4 साल बाद भारत की वनडे टीम में की धमाकेदार वापसी

Bharti sahu
1 Jan 2022 6:39 AM GMT
अब इस खिलाड़ी ने 4 साल बाद भारत की वनडे टीम में की धमाकेदार वापसी
x
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम में कई घातक खिलाड़ियों को जगह मिली है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम में कई घातक खिलाड़ियों को जगह मिली है. एक प्लेयर ऐसा भी है, जिसका करियर सभी लोग खत्म मान रहे थे, लेकिन इस खिलाड़ी ने तूफानी वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया है. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाना जाता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस खिलाड़ी ने की तूफानी वापसी
भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार साल बाद वनडे टीम में तूफानी वापसी की है. उन्होंने अपना पिछला वनडे मैच 2017 में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेला था. अब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उनका वनडे टीम में चयन हुआ है. अश्विन बहुत ही घातक गेंदबाज है और वह धमाकेदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है.
जादुई स्पिनर हैं अश्विन
रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के महान गेंदबाजों में होती है. वह बल्लेबाजों के लिए एक अबूझ पहेली बने हुए हैं और उनकी कैरम बॉल पर बड़े से बड़े बल्लेबाज आउट हुए हैं. अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शामिल किया गया था. वहां उन्होंने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. वह कितने खतरनाक फॉर्म में है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता कि पिछले 5 टी20 मैचों में उन्होंने 9 विकेट हासिल किए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और टेस्ट सीरीज में उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी की थी. आईपीएल (IPL) में वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं.
भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट
रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. वह उन चार खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्होंने भारत के लिए हर फॉर्मेट में 50 से ज्यादा मैच खेले हैं. अश्विन ने 82 टेस्ट मैचों में 429 विकेट, 111 वनडे मैचों में 150 विकेट और 51 टी20 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं. वह दुनिया के किसी भी कोने में विकेट चटका सकते हैं. उनकी रहस्यमयी गेंदों से विपक्षी टीम के बल्लेबाज खौफ खाते हैं. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी वापसी से भारतीय गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है.
वनडे सीरीज का हुआ ऐलान
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में कमाल कर सकती है.
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta