खेल

बेहद मनोरंजक विंबलडन फाइनल 5 सेटों में हारने के बाद नोवाक जोकोविच को अपने मौके चूकने का अफसोस

Kunti Dhruw
17 July 2023 2:49 AM GMT
बेहद मनोरंजक विंबलडन फाइनल 5 सेटों में हारने के बाद नोवाक जोकोविच को अपने मौके चूकने का अफसोस
x
रविवार को विंबलडन फाइनल में काफी पहले टाईब्रेकर हुआ, जब 36 वर्षीय सर्ब अपने 20 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी कार्लोस अलकराज पर दो सेट की बढ़त लेने से एक अंक दूर था। और फिर पांचवें सेट की शुरुआत में ब्रेक प्वाइंट पर वॉली छूट गई और उस समय सारी गति सात बार के विंबलडन चैंपियन के रास्ते में जा रही थी।
सेंटर कोर्ट पर एक बेहद ऊर्जावान और बेहद मनोरंजक चैंपियनशिप मैच में 1-6, 7-6 (6), 6-1, 3-6, 6-4 से हारने के बाद जोकोविच ने कहा, "कुछ अफसोस है।" “मेरे पास मौके थे। मुझे लगता है कि मैं दूसरे सेट के टाईब्रेकर को बेहतर तरीके से ख़त्म कर सकता था। लेकिन उन्हें लड़ने और कुछ अविश्वसनीय रक्षात्मक कौशल दिखाने, शॉट्स पास करने का श्रेय दिया जाता है जिससे उन्हें पांचवें में ब्रेक मिला। "इसमें कोई संदेह नहीं कि वह आज एक योग्य विजेता था।"
जोकोविच अतीत में कई मौकों पर योग्य विजेता रहे हैं। यहां ऑल इंग्लैंड क्लब में सात बार, जहां वह ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में पुरुषों के रिकॉर्ड आठ खिताबों के साथ रोजर फेडरर की बराबरी करने से एक जीत थी। और प्रमुख चैंपियनशिप में कुल मिलाकर 23 बार, ओपन युग में सबसे अधिक बार सेरेना विलियम्स के साथ बराबरी की, जो 1968 में शुरू हुआ था।
उदाहरण के लिए, 2019 में, फेडरर अपने नौवें विंबलडन खिताब के लिए जा रहे थे, जबकि जोकोविच गत चैंपियन थे। पांचवें सेट में फेडरर के पास दो मैच प्वाइंट थे, लेकिन जोकोविच ने उन दोनों को बचा लिया, 12-12 पर टाईब्रेकर के लिए मजबूर किया और फिर अपनी पांचवीं चैंपियनशिप का दावा करने के लिए भाग गए।
जोकोविच ने पहले ट्रॉफी समारोह के दौरान अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में उन मैच पॉइंट्स का उल्लेख किया था, उन्होंने कहा, "मैंने कुछ महाकाव्य फाइनल जीते हैं जिन्हें मैं हारने के बहुत करीब था।" "मुझे लगता है कि शायद यहां मेरे लिए इस तरह का मैच हारना एक निष्पक्ष सौदा है।" तेज़ हवा वाले दिन पहला सेट आसानी से पार करने के बाद, इस जोड़ी ने अंतिम टाईब्रेकर से पहले दूसरे सेट की शुरुआत में ही सर्विस ब्रेक कर ली।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story