खेल

शानदार फॉर्म से सेमीफाइनल में जगह बनाई नोवाक जोकोविच

Bharti sahu
8 Oct 2020 9:02 AM GMT
शानदार फॉर्म से सेमीफाइनल में जगह  बनाई नोवाक जोकोविच
x
यूएस ओपन में लाइन जज को गेंद मारकर विवादों में आने वाले नंबर वन टेनिस खिलाड़ी ने नोवाक जोकोविच ने शानदार वापसी की है. नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | यूएस ओपन में लाइन जज को गेंद मारकर विवादों में आने वाले नंबर वन टेनिस खिलाड़ी ने नोवाक जोकोविच ने शानदार वापसी की है. नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के पाब्लो कुरेनो बुस्ता को मात दे कर अंतिम-4 में जगह पक्की की जोकोविच को हालांकि पाब्लो ने पहले सेट में 4-6 से हरा दिया था. लेकिन उसके बाद दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी ने अपने तेवर दिखाए और अगले तीन सेट बेहद आसानी से 6-2, 6-3, 6-4 से अपने नाम कर लिए

इस मैच में जोकोविच को बाएं हाथ में समस्या के कारण संघर्ष करते हुए देखा गया. लेकिन इस खिलाड़ी ने तीन घंटे 10 मिनट तक चले मैच में जीत हासिल कर 10वीं बार रोलां गौरे के सेमीफाइनल में जगह बनाई है मैच के बाद जोकोविच ने कहा, "सही कहूं तो मैं आज कोर्ट पर आते हुए अच्छा महसूस नहीं कर रहा था. कुछ चीजें वार्म अप करते हुए हुईं. कोर्ट पर आते समय मुझे शारीरिक मुद्दे से निपटना पड़ा. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया मुझे अच्छा महसूस हो रहा था, ज्यादा दर्द नहीं हो रहा था."

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं उनके अच्छे प्रदर्शन की कम नहीं करना चाहता. खासकर तकरीबन डेढ़ सेट में वो मुझसे बेहतर थे. खेल पर अपना दबदबा बनाए हुए थे. मेरे पैरों में ज्यादा शक्ति नहीं बची थी जोकोविच अगले दौर में ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टीफानो सितसिपास से भिड़ेंगे जिन्होंने आंद्रे रूबलेव को मात दे कर अंतिम-4 में प्रवेश किया. एक अन्य सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता स्पेन के राफेल नडाल का सामना डिएगो श्वाट्रजमैन से होगा.

Next Story