खेल

नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में नो एंट्री, वीज़ा रद्द, वैक्सीन लगाने को लेकर अनुमति नई मिली

Admin Delhi 1
6 Jan 2022 5:12 AM GMT
नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में नो एंट्री, वीज़ा रद्द, वैक्सीन लगाने को लेकर अनुमति नई मिली
x

Australian Open : भारत समेत पूरी दुनिया में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने लोगों की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए सरकारों को एक बार फिर पाबंदियों का सहारा लेना पड़ रहा है. कई देशों में विदेशी यात्रियों के लिए अलग से नियम बनाए है. इसी बीच दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को कोरोना की वजह से एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया. यह सारा किस्सा हुआ ऑस्ट्रलिया के मेलबर्न में.

कोरोना के बीच आयोजित हो रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) की तैयारियां पूरी हो चुकी है. 17 जनवरी से शुरू होने वाले इस ग्रैंड स्लैम में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी मेलबर्न पहुंचने लगे. वहीं नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) भी बुधवार को मेलबर्न पहुंचे लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नही दी गई.

इसके बाद बॉर्डर फोर्सेज ने उनके वीजा (Novak Djokovic Visa) को रद्द किए जाने की घोषणा की. बॉर्डर फोर्सेज का कहना है कि देश में एंट्री के लिए जोकविच सभी मानदंडों पर खरे नहीं उतरे हैं. ऐसे में सर्बिया के नोवाक जोकाविच को वापस भी भेजा जा सकता है.ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक दिन पहले ही नोवाक जोकोविच को वैक्सीनेशन नियमों में छूट देते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए मंजूरी दी गई है.

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो जोकोविच लगातार यह बताने से इनकार कर रहे थे कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है या नहीं जबकि मेलबर्न जाने के लिये यह बताना जरूरी है. इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. खबर है कि जोकोविच ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस निर्णय को चुनौती दे सकते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta