खेल

नोवाक जोकोविच की शानदार फॉर्म जारी, पहुंचे अंतिम-16 में इलिना स्वितोलिना को मिली हार

Chandravati Verma
5 Jun 2021 3:45 PM GMT
नोवाक जोकोविच की शानदार फॉर्म जारी, पहुंचे अंतिम-16 में इलिना स्वितोलिना को मिली हार
x
टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है

टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है और तीसरे दौर में जीत हासिल करते हुए चौथे दौर में जगह बना ली है. 34 साल के जोकोविच ने इस सप्ताह एक भी सेट नहीं गंवाया. उन्होंने शनिवार को लिथुआनिया के रिचार्डस बेरैंकिस को सीधे सेटों में 6-1 6-4 6-1 से मात दी. 2016 के फ्रेंच ओपन विजेता जोकोविच और 18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने नौ में से छह ब्रेक प्वाइंट्स लिए. अगले दौर में उनका सामना इटली के युवा खिलाड़ी लोरेंजो मुसेट्टी से होगा.

19 साल के मुसेट्टी पहली बार ग्रैंड स्लैम के मुख्य दौर में खेल रहे हैं. उन्होंने हमवतन मार्को चेकिनातो को मात दी. इस मैच में दोनों खिलाड़ियों ने 106 विनर्स लगाए. पांच सेट के इस मैच में मुसेट्टी ने 3-6 6-4 6-3 3-6 6-3 से जीत हासिल की
टूर्नामेंट की अच्छी तैयार
फ्रेंच ओपन से पहले जोकोविच ने अपने गृह नगर बेलग्रेड में पिछले सप्ताह क्ले कोर्ट के टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी. बीबीसी ने जोकोविच के हवाले से लिखा है, "यह अलग तरह की तैयारी है. मैंने पहले कभी ऐसी तैयारी नहीं की, लेकिन मैंने ऐसा चुना है क्योंकि टूर्नामेंट सर्बिया में था और हमारे पास सप्ताह में करने को कुछ नहीं था जहां हम बायो बबल में नहीं थे. बेलग्रेड में टूर्नामेंट शानदार रहा. पेरिस आते समय में मुझे नहीं लगा कि मैंने अपनी ज्यादा ऊर्जा खत्म की है बल्कि मुझे लगा कि बेलग्रेड से मुझे ज्यादा ऊर्जा मिली है."
डिएगो श्वाट्रजमैन भी अंतिम-16 में
वहीं 10वीं सीड डिएगो श्वाट्रजमैन भी अंतिम-16 में पहुंच गए हैं. अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को सीधे सेटों में 6-4 6-2 6-1 से मात दी. अगले दौर में उनके सामने जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ से होगा जिन्होंने स्पेन के कार्लोस एल्काराज को 6-4 7-6 (7-3) 6-2 से पटखनी दी. इटली के जैनिक सिनर भी स्वीडन के मिकाइल यमेर को 6-1 7-5 6-3 से हराया.
स्वितोलिना को भी मिली हार
वहीं महिला एकल वर्ग में यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना तीसरे दौर की बाधा पार नहीं कर सकीं. उन्हें चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा ने सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराया. अगले दौर में बारबोरा अमेरिका की सोलाने स्टीफंस के सामने होंगी जिन्होंने चेक गणराज्य की कैरोलिना मुखोवा को 6-3, 7-5 से हराया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta