खेल

अगले साल 50 ओवर के विश्व कप के बारे में ज्यादा नहीं सोचा: इंग्लैंड के नायक हेल्स

Kunti Dhruw
30 Nov 2022 11:56 AM GMT
अगले साल 50 ओवर के विश्व कप के बारे में ज्यादा नहीं सोचा: इंग्लैंड के नायक हेल्स
x
लंदन: इंग्लैंड के करिश्माई सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में जोस बटलर की अगुआई वाली टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद पूरी तरह से टी20 क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं और उन्होंने संकेत दिया है कि वह हिस्सा बनने के इच्छुक नहीं हैं अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में टीम के अभियान के बारे में।
हेल्स और बटलर ने 169 रन के लक्ष्य का पीछा पार्क में टहलते हुए किया क्योंकि उन्होंने सेमीफ़ाइनल में भारत को हराकर पाकिस्तान के साथ खिताबी भिड़ंत तय की। बटलर ने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाकर समाप्त किया, हेल्स ने 47 में से नाबाद 86 रन बनाकर खेल समाप्त किया। इंग्लैंड ने ट्रॉफी उठाने के लिए एमसीजी में फाइनल में पाकिस्तान को हराया।
हेल्स ने मनोरंजक ड्रग दुर्व्यवहार के कारण साढ़े तीन साल तक क्रिकेट के जंगल में रहने के बाद टी20ई में विजयी वापसी की। हेल्स ने कहा कि उनका ध्यान टी20 क्रिकेट पर है, जिसमें यूएई में आईएलटी20 जैसी प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं, जहां वह डेजर्ट वाइपर जर्सी पहनेंगे।द नेशनलन्यूज डॉट कॉम ने हेल्स के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि फिलहाल मेरा ध्यान पूरी तरह से टी20 क्रिकेट पर है।"
"यह एक ऐसा प्रारूप है जहां पिछले तीन वर्षों में, मैं वास्तव में त्वरित दर से बेहतर हुआ हूं। मुझे लगता है कि फिलहाल मैं सिर्फ टी20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं और शायद (50 ओवर क्रिकेट) कुछ सोचूंगा। मुझे पता है कि अगली गर्मियों में भारत में विश्व कप है, लेकिन फिलहाल मेरा ध्यान इस टूर्नामेंट और टी20 फ्रेंचाइजी सर्किट पर है। आपको देखना होगा कि भविष्य में क्या होता है, आप कभी नहीं जानते।
एडिलेड में सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ अपनी शानदार पारी के बाद, हेल्स ने कहा कि विश्व कप में खेलना कुछ ऐसा नहीं था, जिसके बारे में उन्होंने सोचा था कि 2019 में ड्रग दुस्साहस के बाद उन्हें फिर से ऐसा करने को मिलेगा। अब, उनका कहना है कि वह अभी भी इंग्लैंड की महिमा का आनंद ले रहे हैं। सफलता।
हेल्स ने कहा, "यह एक खास अहसास है, ऐसा कुछ जिसके बारे में मैंने नहीं सोचा था कि मुझे फिर से ऐसा करने का मौका मिलेगा, जब मैं विश्व कप खेल रहा था।" "मुझे लगता है कि मैं कुछ समय के लिए उस लहर की सवारी करूंगा। यह निश्चित रूप से अभी तक डूबा नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं उस फॉर्म को इस टूर्नामेंट में जारी रखूंगा।

-IANS

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story