खेल

NFL: रनिंग बैक कॉन्ट्रैक्ट झगड़ों से लॉकर रूम में मतभेद हो सकता है

Kunti Dhruw
28 July 2023 4:20 PM GMT
NFL: रनिंग बैक कॉन्ट्रैक्ट झगड़ों से लॉकर रूम में मतभेद हो सकता है
x
सैकोन बार्कले ने न्यूयॉर्क जायंट्स के साथ अपने अनुबंध विवाद पर काम किया और प्रशिक्षण शिविर के लिए उपस्थित हुए। जोश जैकब्स लास वेगास रेडर्स के साथ टिके हुए हैं। फ्रैंचाइज़ी टैग मिलने के बाद ले'वोन बेल एक बार पूरे सीज़न से बाहर बैठे रहे। अलग-अलग रनिंग बैक। समान समस्या। क्षितिज पर कोई समाधान नहीं.
एनएफएल टीमों ने रनिंग बैक का अवमूल्यन उस बिंदु पर कर दिया है जहां सिर्फ पांच साल पहले बेल की फ्रैंचाइज़ी कुल $ 14.5 मिलियन से काफी अधिक थी। इस सीज़न में बार्कले, जैकब्स और डलास के टोनी पोलार्ड का टैग $10.1 मिलियन था।
बेल ने 2017 में फ्रैंचाइज़ी टैग पर खेला लेकिन अगले वर्ष पिट्सबर्ग में बाहर बैठ गए और न्यूयॉर्क जेट्स में चले गए। दो बार का ऑल-प्रो वही खिलाड़ी नहीं था जो वह स्टीलर्स के साथ था और अंततः कैनसस सिटी से बाल्टीमोर से टाम्पा खाड़ी तक उछल-कूद करता रहा।
बेल ने एपी प्रो फुटबॉल पॉडकास्ट पर कहा, "मेरा फ्रैंचाइज़ी टैग 14.5 था और मैं इससे दूर चला गया।" “यह एक सम्मान की बात है। आपने मुझसे कहा था कि आप मेरे लिए यह करने जा रहे हैं लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। ... मैं इसे अनदेखा कर सकता था, लॉकर रूम के अंदर गया और खेल रहा था। लेकिन इससे मुझे ख़ुशी नहीं हुई होगी और मुझे यकीन है कि लॉकर रूम के अंदर, हर किसी ने इसे महसूस किया होगा और, एक टीम के रूप में, हम अच्छे नहीं होंगे। मुझे लगता है कि सैकॉन के साथ भी ऐसा ही है। वह अपना सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जाहिर तौर पर अंदर से वह खुश नहीं है क्योंकि वह मुआवजा चाहता है। वह अब भी चाहता है कि उसके साथी अच्छे हों, इसलिए उसने प्रदर्शन किया।''
बार्कले और जायंट्स एक साल के सौदे पर सहमत हुए जिससे प्रोत्साहन के साथ उनके अनुबंध का मूल्य 11 मिलियन डॉलर तक बढ़ गया। उन्होंने सीज़न छोड़ने की धमकी दी थी क्योंकि दिग्गजों ने उन्हें दीर्घकालिक सौदा नहीं दिया था लेकिन उनका हृदय परिवर्तन हो गया था।
बार्कले ने कहा, "मैं यहां बैठ सकता हूं और आपसे झूठ बोल सकता हूं और ऐसा कह सकता हूं, 'मैं निराश नहीं था, मैं यह या वह और तीसरा नहीं था।" “यह बिल्कुल झूठ होगा। लेकिन मैं यह समझने के लिए काफी परिपक्व हूं कि यह एक व्यवसाय है और यह भी समझता हूं कि सौदे हर साल नहीं होते हैं।''
पिछले साल न्यूयॉर्क के आक्रमण में बार्कले का योगदान 29.1% था, लेकिन उन्होंने देखा कि जाइंट्स ने क्वार्टरबैक डैनियल जोन्स ($160 मिलियन) दिया और एंड्रयू थॉमस ($117.5 मिलियन) को बड़ी रकम दे दी, जबकि उनके पास कोई लाभ नहीं था। बार्कले ने गुरुवार को सभी सही बातें कही और उसे कोई शिकायत नहीं है।
उन्होंने कहा, "मैं अपने साथियों और अपने भाइयों को भुगतान पाने के बारे में पूरी तरह से चिंतित हूं।" “मैं पूरी तरह से उनके पास आने वाली सफलता के बारे में हूं। ... वे लोग इसके पात्र हैं। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. आप पूरे लीग में देखते हैं, ऐसे लोग हैं जिन्हें हर साल भुगतान मिलता है, और मैं उन लोगों के लिए भी खुश हूं। लेकिन मैं क्या कहूंगा, रनिंग बैक पोजीशन के लिए, जरूरी नहीं कि मैं अपने साथियों के बारे में बोलूं जिन्होंने साइन किया है, यहां बहुत सारे रनिंग बैक हैं जो इस लीग में टीमों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण, महत्वपूर्ण बिंदु हैं और टीमों को सफलता दिलाने में मदद कर रहे हैं। इस लीग में. जिस तरह से हमारा अवमूल्यन हो रहा है, वह बिल्कुल भी उचित नहीं है।' लेकिन जीवन उचित नहीं है।"
जब बार्कले पत्रकारों से बात कर रहे थे तो उनकी आवाज़ में कोई गुस्सा या कड़वाहट नहीं थी। यह उनके मजबूत चरित्र को बयां करता है। लेकिन स्थिति समूह के सदस्यों के लिए हताशा और निराशा व्यक्त करना स्वाभाविक है। ऑस्टिन एकेलर, निक चुब, क्रिश्चियन मैककैफ़्रे, नाजी हैरिस और अन्य ने बात की है। स्थिति को सुधारने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए वे पिछले सप्ताह वस्तुतः मिले थे।
कुछ लोगों ने चुपचाप एसोसिएटेड प्रेस की ओर इशारा किया है और सवाल किया है कि अन्य पदों पर चोटग्रस्त कुछ खिलाड़ियों को आकर्षक अनुबंध क्यों मिले। यह खिलाड़ियों के बीच मौजूद पुराने कोड से अलग है। किसी और को भुगतान मिलने पर नाराज़ न हों।
“मैंने सोचा कि यह एक अलिखित नियम था,” बेल ने कहा, जिन्होंने हाल ही में संगीत और मुक्केबाजी में अपने नए करियर को बढ़ावा देने के लिए ओनलीफैन्स के साथ साझेदारी की है। "मैंने सोचा था कि आपको दूसरे लोगों के पैसे नहीं गिनने चाहिए, लेकिन जब मेरी बारी आई, तो हर कोई इस बात को लेकर चिंतित था कि मैं क्या कमा रहा हूँ।" कुछ टीमों में, इससे लॉकर रूम में मतभेद हो सकता है। "यह अवचेतन रूप से इसे प्रभावित करता है," बेल ने कहा।
न्यूयॉर्क में यह कोई चिंता की बात नहीं है क्योंकि बार्कले ने अपना व्यवसाय पेशेवर तरीके से संभाला है। समय बताएगा कि अन्य शहरों में इसका क्या असर होता है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story