खेल

अगली सीरीज इस टीम के साथ नोट कर लीजिए शेड्यूल,कहां खेले जाएंगे यह मुकाबले और कैसी है भारतीय टीम

AJAY
21 Feb 2022 10:09 AM GMT
अगली सीरीज इस टीम के साथ नोट कर लीजिए शेड्यूल,कहां खेले जाएंगे यह मुकाबले और कैसी है भारतीय टीम
x
भारत- श्रीलंका सीरीज का नया कार्यक्रम

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय टीम ने घर पर पहले न्यूजीलैंड की टीम का टी20 में क्लीन स्वीप किया। इसके बाद वेस्टइंडीज का भी इस फार्मेट में सूपड़ा साफ कर दिया। अब एक और टीम भारत के दौरे पर होगी जिसके साथ पहले टी20 और फिर टेस्ट सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम की अगली सीरीज से पहले जान लीजिए इसका पूरा शेड्यूल कहां खेले जाएंगे यह मुकाबले और कैसी है भारतीय टीम ।


वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार 3-0 की जीत के तुरंत बाद ही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरेगी। 24 फरवरी को दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जाना है। भारत के दौरे पर आ रही श्रीलंका की कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। शुरुआत में तय कार्यक्रम के मुताबिक टेस्ट सीरीज पहले और फिर टी20 खेला जाना था। अब इसके उलट टी20 सीरीज पहले खेली जाएगी फिर टेस्ट मैच होंगे।


भारत के दौरे पर इसी महीने आने वाली श्रीलंका की टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज को पहले खेलेगी। इसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जिसमें के आखिरी मुकाबला पिंक बाल टेस्ट यानी डे नाइट होगा। इस दौरे पर भारत के साथ श्रीलंका की टीम 24 फरवरी, 27 फरवरी और 27 फरवरी को टी20 मुकाबले खेलेगी। जबकि 4 मार्च से 8 मार्च के बीच पहला टेस्ट होगा। इसके ठीक बाद 12 मार्च से 16 मार्च तक दोनों टीम डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।


नए कार्यक्रम के मुताबिक टी20 सीरीज के मुकाबलों की मेजबानी लखनऊ और धर्मशाला को दी गई है। जबकि टेस्ट मैचों का आयोजन करने का जिम्मा मोहाली और बैंगलोर को मिला है। पहला मैच 24 फरवरी गुरुवार को लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद के दोनों मुकाबले 26 फरवरी शनिवार और 27 फरवरी रविवार को धर्मशाला में खेले जाएंगे।

भारत- श्रीलंका सीरीज का नया कार्यक्रम

पहला टी20 24 फरवरी (गुरुवार) लखनऊ

दूसरा टी20 26 फरवरी (शनिवार) धर्मशाला

तीसरा टी20 28 फरवरी (रविवार) धर्मशाला

पहला टेस्ट 4 से 8 मार्च मोहाली

दूसरा टेस्ट 12 से 16 मर्च बैंगलोर


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta