खेल

न्‍यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हो सकता है केन विलियमसन का खास हथियार

Mohit
1 Jun 2021 7:26 AM GMT
न्‍यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हो सकता है केन विलियमसन का  खास हथियार
x
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला 18 जून से साउथैंप्‍टन में खेला जाना है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टेस्‍ट क्रिकेट का वर्ल्‍ड कप यानी आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final 2021) मैच खेलने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 2 जून को इंग्‍लैंड (England) रवाना होगी. विराट कोहली की कप्‍तानी में भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच ये खिताबी मुकाबला इंग्‍लैंड के साउथैंप्‍टन में 18 जून से खेला जाएगा. इसके ठीक बाद भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी, जो अगस्‍त में शुरू होनी है. इस बीच, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच भी 2 जून से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है. हालांकि अब केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के लिए बुरी खबर सामने आ रही है.

दरअसल, इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कप्‍तान केन विलियमसन को अपने खास खिलाड़ी की गैरमौजूदगी का सामना करना पड़ सकता है. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में आराम कर सकते हैं. इसकी वजह ये बताई जा रही है कि बोल्‍ट भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं. अगर बोल्‍ट इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलते हैं तो ये कप्‍तान केन विलियमसन और इंग्‍लैंड की टीम के लिए बड़ा झटका होगा क्‍योंकि इंग्‍लैंड के खिलाफ वो टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकते थे.
भारत के खिलाफ लगेगा बोल्‍ट का दांव
बोल्‍ट लॉडर्स में होने वाले पहले टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे ताकि परिवार के साथ थोड़ा वक्‍त बिता सकें. इसके बाद वो शुक्रवार को इंग्‍लैंड लौट आएंगे. ऐसे में न्‍यूजीलैंड की टीम उन्‍हें इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में उतारने की बजाय भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार रखना चाहेगी. इस बारे में न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टीड ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आप ट्रेंट बोल्‍ट को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में मैदान पर उतरते देखोगे. स्‍टीड ने कहा, बोल्‍ट शुक्रवार को यहां आएंगे. और हमारी योजना उन्‍हें वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार रखने की है. ऐसे में हमारी रणनीति के अनुसार इस बात की उम्‍मीद नहीं के बराबर है कि बोल्‍ट एजबेस्‍टन टेस्‍ट में हिस्‍सा लें. पूरी उम्‍मीद इसी बात की है कि वो टेस्‍ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले के लिए उपलब्‍ध रहेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta