खेल

दूसरी सुरक्षा घटना में होटल में आग लगने के कारण न्यूजीलैंड महिला विश्व कप टीम को निकाला गया

Kunti Dhruw
23 July 2023 9:46 AM GMT
दूसरी सुरक्षा घटना में होटल में आग लगने के कारण न्यूजीलैंड महिला विश्व कप टीम को निकाला गया
x

कई छोटी-मोटी आग लगने के बाद शनिवार रात न्यूजीलैंड की महिला विश्व कप टीम को शहर के एक होटल से बाहर निकालना पड़ा। न्यूजीलैंड पुलिस ने 34 वर्षीय एक व्यक्ति पर चोरी और आगजनी का आरोप लगाया है और कहा है कि उसे सोमवार को ऑकलैंड जिला अदालत में पेश होना है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह घटना विश्व कप से जुड़ी थी या नहीं।

टूर्नामेंट की पहली सुबह टीम होटलों के पास हुई घातक गोलीबारी के बाद, विश्व कप में तीन दिनों के भीतर यह दूसरा सुरक्षा मुद्दा था। फ़ुटबॉल फ़र्न्स को शाम लगभग 7:45 बजे पुलमैन होटल से निकाला गया। स्थानीय समयानुसार शनिवार जब आग लगने की सूचना मिली। टीम ने कहा कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं और सुरक्षित हैं।
न्यूजीलैंड के डिफेंडर सीजे बॉट ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों को बाहर निकलते समय धुएं का सामना करना पड़ा। लेकिन खिलाड़ी सुरक्षित बाहर निकल आए और पास के एक रेस्तरां में कुछ घंटे बिताए। बॉट ने कहा, "हां, अग्नि निकास में से एक में थोड़ा धुआं था, लेकिन हममें से अधिकांश लोग दूसरे सुरक्षित निकास से नीचे आ गए और हम पूरी तरह से ठीक होकर इमारत से बाहर निकल गए।"
न्यूज़ीलैंड हेराल्ड अख़बार के अनुसार, धुएँ के कारण साँस लेने के कारण चार लोगों का इलाज किया गया। होटल में कई छोटी-छोटी आग लगी हुई पाई गईं जिन्हें अग्निशमन अधिकारियों ने संदिग्ध माना।
फारवर्ड गैबी रेनी ने रविवार को कहा, "बोर्ड पर हमारे पास वास्तव में अच्छी सुरक्षा थी जिससे हमें वास्तव में अच्छे निर्देश मिले और हम सभी ने इसे बहुत अच्छी तरह से निपटाया।" “मुझे लगता है कि हमारी टीम विपरीत परिस्थितियों से निपटने में बहुत अच्छी है। तो यह एक अन्य प्रकार का परीक्षण है।''
न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया के साथ महिला विश्व कप की सह-मेजबानी कर रहा है। गुरुवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में न्यूजीलैंड के उद्घाटन मैच की सुबह, एक बंदूकधारी ने शहर के एक निर्माण स्थल पर गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद हमलावर की मौत हो गई. पांच लोग घायल हो गये.
न्यूजीलैंड द्वारा नॉर्वे को 1-0 से हराने से पहले पीड़ितों के लिए कुछ देर का मौन रखा गया।
न्यूजीलैंड फुटबॉल के सीईओ एंड्रयू प्रागनेल ने कहा, "मुझे लगता है कि जब भी ऐसा कुछ होता है, चाहे वह विश्व कप हो या कुछ और, ये चीजें चिंताजनक हैं।" "लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से न्यूजीलैंड पुलिस ने दोनों मामलों में प्रतिक्रिया दी है - जाहिर है कि पिछले कुछ दिनों में हमारे पास कुछ बड़ी घटनाएं हुई हैं - वह अविश्वसनीय है।"
यह पूछे जाने पर कि क्या टूर्नामेंट में सुरक्षा की कोई समीक्षा की गई है, प्राग्नेल ने कहा कि अतिरिक्त उपाय किए गए हैं और महासंघ को फीफा का समर्थन प्राप्त है।
न्यूजीलैंड टीम मंगलवार को वेलिंगटन में फिलीपींस के खिलाफ मैच के साथ टूर्नामेंट में ग्रुप गेम जारी रखेगी।
Next Story