खेल

न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान दौरे को लेकर किया ये बड़ा फैसला... जानकर आपको भी होगी हैरानी

Bharti sahu
20 Dec 2021 10:10 AM GMT
न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान दौरे को लेकर किया ये बड़ा फैसला... जानकर आपको भी होगी हैरानी
x
पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन कोई ना कोई बवाल मचता रहता है. हाल ही में कुछ महीनों पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तानी दौरे पर आई थी.

पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन कोई ना कोई बवाल मचता रहता है. हाल ही में कुछ महीनों पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तानी दौरे पर आई थी. न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान दौरे को लेकर एक और बड़ा निर्णय लिया है. अब इसी बीच न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान दौरे को लेकर एक और बड़ा निर्णय लिया है. जिसे सुनकर सभी को हैरानी हो सकती है.

न्यूजीलैंड बोर्ड का बड़ा फैसला
इस साल दौरा रद्द करने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में सीमित ओवरों के दस मैचों के लिये पाकिस्तान लौटेगी. न्यूजीलैंड ने इस साल रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टॉस होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से सीमित ओवरों का दौरा रद्द कर दिया था. इसके बाद टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड ने भी संक्षिप्त दौरा रद्द कर दिया.
फिर एक बार पाकिस्तान जाएगी कीवी टीम
अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर पांच वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी. तारीखों और स्थल को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम दिसंबर 2022 में पाकिस्तान दौरा करके दो टेस्ट खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे. पीसीबी ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई.
राजा ने कहा, 'मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं. मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं.' पाकिस्तान अब मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज , इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की आठ टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी20 के लिये मेजबानी करेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta