खेल

क्राइस्टचर्च में टॉम लाथम के शतक से फ्रंटफुट पर न्यूजीलैंड

Subhi
9 Jan 2022 2:56 AM GMT
क्राइस्टचर्च में टॉम लाथम के शतक से फ्रंटफुट पर न्यूजीलैंड
x
क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड के कार्यकारी कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने शतक जड़ दिया है.

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड के कार्यकारी कप्तान टॉम लाथम (Tom Latham) ने शतक जड़ दिया है. उनके इस शतक से मैच में न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत हुई है. ये इस सीरीज में पहला जबकि लाथम के टेस्ट करियर का 12वां शतक है. टॉम लाथम ने अपना शतक 133 गेंदों पर 17 चौके जमाते हुए पूरा किया. न्यूजीलैंड 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश से 0-1 से पीछे है. ऐसे में सीरीज की हार से बचने के लिए उसके सामने एक ही रास्ता है कि क्राइस्टचर्च में जीत की स्क्रिप्ट लिखे. उस दिशा में कप्तान लाथम का ये शतक टीम का पहला प्रयास है, जिसकी बदौलत पहली इनिंग में बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद मिलेगी.

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट माउंट मॉनगनुई में खेला गया था, जहां लाथम के बल्ले की नाकामी टीम की हार की एक बड़ी वजह बनी थी. लाथम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 1 रन और दूसरी इनिंग में सिर्फ 14 रन बनाए थे. यानी कुल मिलाकर पहले टेस्ट में उन्होंने 15 रन बनाए थे. लेकिन, अब उस नाकामी को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने क्राइस्टचर्च में कमाल का शतक जड़ा है.

3 साल बाद लाथम ने जड़ा शतक

क्राइस्टचर्च में जड़ा शतक टॉम लाथम के बल्ले से बीते 3 साल में निकला पहला टेस्ट शतक है. उन्होंने आखिरी बार टेस्ट शतक या यूं कहें कि 11वां टेस्ट शतक साल 2019 में जड़ा था. इस शतक ने सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही न्यूजीलैंड की टीम को क्राइस्टचर्च टेस्ट में फ्रंटफुट पर ला खड़ा किया है.

टॉम लाथम के शतक से बना रिकॉर्ड

133 गेंदों पर जमाया शतक टॉम लाथम के टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक है. इसी के साथ वो न्यूजीलैंड के लिए बतौर टेस्ट ओपनर सर्वाधिक शतक ठोकने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने जॉन राइट के जमाए 12 टेस्ट शतकों के कीवी रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. टॉम लाथम ने रिकॉर्ड की बराबरी अपने करियर के 63वें टेस्ट की 110वीं पारी में की. इससे पहले खेली 109 इनिंग में उन्होंने 4234 रन बनाए थे, जिसमें नाबाद 264 रन का स्कोर उनका सर्वश्रेष्ठ रहा है. यह भी पढ़ें: WI vs IRE: वेस्ट इंडीज ने आयरलैंड को पहले वनडे में हराया, 12 गेंदों पर 54 रन ठोकने वाला बल्लेबाज बना जीत का हीरो!


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta