खेल

न्यूजीलैंड ने विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के बाद 'प्रेरणादायक' महिला फुटबॉल टीम की सराहना की

Kunti Dhruw
21 July 2023 5:19 AM GMT
न्यूजीलैंड ने विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के बाद प्रेरणादायक महिला फुटबॉल टीम की सराहना की
x
वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के शीर्ष खेल अधिकारी ने शुक्रवार को 2023 फीफा महिला विश्व कप में देश की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के उद्घाटन मैच को "ऐतिहासिक" और "प्रेरणादायक" बताया।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड ने गुरुवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में 42,137 की रिकॉर्ड भीड़ के सामने पूर्व चैंपियन और 12वीं रैंकिंग वाले नॉर्वे को 1-0 से हराकर अपनी पहली विश्व कप जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। खेल और मनोरंजन मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने प्रेरणादायक प्रदर्शन के लिए फुटबॉल फर्न्स को बधाई दी।
रॉबर्टसन ने कहा, "टीम ने अपना पहला विश्व कप मैच जीतने और न्यूजीलैंड के अभियान की शानदार शुरुआत करने के लिए क्लास, संयम और दृढ़ संकल्प के साथ खेला।" फ़ुटबॉल फ़र्न्स के कप्तान अली रिले ने कहा, "देश भर की युवा लड़कियों को प्रेरित करना हमारा स्पष्ट लक्ष्य है।"
रॉबर्टसन ने न्यूज़ीलैंडवासियों को कार्रवाई का हिस्सा बनने के लिए टिकट खरीदने और अपने नज़दीकी मैचों में जाने के लिए प्रोत्साहित किया। गुरुवार को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की सह-मेजबानी में एक महीने तक चलने वाले 2023 फीफा महिला विश्व कप की शुरुआत हुई। इसके अलावा 28 मैच न्यूजीलैंड के ऑकलैंड, हैमिल्टन, वेलिंगटन और डुनेडिन में होंगे।
गुरुवार का उद्घाटन मैच ऑकलैंड में मैच से कुछ घंटे पहले हुई घातक गोलीबारी से प्रभावित नहीं हुआ, जिसमें बंदूकधारी सहित तीन लोगों की मौत हो गई, और एक पुलिस अधिकारी सहित छह अन्य घायल हो गए।
-आईएएनएस
Next Story