खेल

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख ग्रेग बार्कले बने ICC के नए चेयरमैन, इमरान ख्वाजा को किया रिप्लेस

Neha
25 Nov 2020 4:03 AM GMT
न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख ग्रेग बार्कले बने ICC के नए चेयरमैन, इमरान ख्वाजा को किया रिप्लेस
x
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चैयरमैन के नाम का ऐलान कर दिया गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए चैयरमैन के नाम का ऐलान कर दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख ग्रेग बार्कले को आईसीसी का नया चैयरमैन बनाया गया है। बार्कले साल 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट के डायरेक्टर हैं और साथ ही वह एक वकील भी हैं। पूर्व चैयरमैन शंशाक मनोहर का कार्यकाल इस साल जुलाई में खत्म हुआ था, जिसके बाद इमरान ख्वाजा को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था।

बार्कले ने आईसीसी के नए चैयरमैन के तौर पर चुने जाने के बाद कहा, 'आईसीसी का चैयरमैन चुना जाना मेरे लिए काफी गर्व की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी डायरेक्टरों को मुझे सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम एकसाथ काम करके स्पोर्ट्स को लीड करेंगे और विश्वभर में फैली महामारी से निकलर एक मजबूत पोजिशन में आएंगे और आगे बढ़ने की तरफ देखेंगे।' बार्कले आईसीसी बोर्ड में न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रतिनिधि थे, लेकिन अब वह इस रोल से इस्तीफा देकर आईसीसी के चैयरमैन का पद संभालेंगे।

आईसीसी के चैयरमैन बनने की रेस में ग्रेग बार्कले के साथ अंतरिम अध्यक्ष इमरान ख्वाजा का भी नाम भी रेस में था, लेकिन आखिरकार ग्रेग बार्कले को समर्थन मिला। आईसीसी के इस पद को लेकर पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी नाम काफी उछला था और कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनका समर्थन भी किया था। चैयरमैन की वोटिंग के दौरान उम्मीदवार को जीत दर्ज करने के लिए दो-तिहाई वोट की आवश्यकता होती है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it