खेल

सूर्यकुमार की शतकीय आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड

jantaserishta.com
20 Nov 2022 11:21 AM GMT
सूर्यकुमार की शतकीय आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड
x
माउंट मौंगानुई (आईएएनएस) करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (नाबाद 111) की शतकीय आंधी और दीपक हुड्डा (10 रन पर चार विकेट ) की घातक गेंदबाजी से भारत ने न्यूजीलैंड को रविवार को दूसरे टी20 में 65 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
पहला मैच बारिश से धुल जाने के बाद दूसरे मैच में सूर्य की आंधी चली जिन्होंने मात्र 51 गेंदों में 11 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए नाबाद 111 रन ठोके। भारत ने 191/6 का मजबूत स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया। दीपक हुड्डा ने 19वें ओवर में चार गेंदों के अंदर तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया।
सूर्य ने मैच में सबसे अधिक रन बनाए , सबसे अधिक गेंदों का सामना किया, सबसे अधिक चौके और छक्के लगाए, पूरी पारी में उच्चतम स्ट्राइक रेट रखा और साथ ही वह नाबाद भी रहे। वह इस मैच में पूरी तरह हावी रहे जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
आलराउंडर दीपक हुड्डा ने अंतिम ओवर में तीन विकेट सहित कुल चार विकेट लिए, जबकि युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए, जिससे भारत ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी।
सूर्यकुमार यादव ने 217.65 की स्ट्राइक-रेट से पूरे मैदान में 11 चौके और सात छक्के लगाए, जिससे वह अंत तक 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। यह उनका दूसरा टी20 शतक है।
भारत ने 191 रन का बचाव करते हुए पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सफलता प्राप्त की क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने फिन एलेन बिना खाता खोले ही चलता किया। डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन ने वाशिंगटन सुंदर के पहले ओवर में 17 रन लेने सहित छह चौके लगाए।
लेकिन भारत ने वापसी की, क्योंकि कॉनवे (25) ने नौवें ओवर में सुंदर की गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर गलत स्वीप के माध्यम से चलते बने। ग्लेन फिलिप्स (12) ने एक चौका और छक्का लगाया, लेकिन स्लॉग-स्वीप के लिए जाते समय युजवेंद्र चहल ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।
स्कोरबोर्ड के दबाव के कारण डेरिल मिशेल और जेम्स नीशम जल्दी-जल्दी लॉन्ग-आन पर कैच आउट हो गए। विलियमसन ने एक छोर थामा लेकिन क्रीज पर रन बनाने में संषर्घ करते दिखे, क्योंकि बड़ी हिट हासिल करने में असमर्थ थे।
जैसा कि मोहम्मद सिराज ने मिचेल सेंटनर (2) को अपना शिकार बनाया। हालांकि विलियमसन ने अपना अर्धशतक डीप बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर छक्का लगाकर हासिल किया और फिर मिड आफ और अतिरिक्त कवर के बीच सिराज की गेंद पर चार और रन के लिए खूबसूरती से चौका मारा, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए बहुत देर हो चुकी थी।
18वें ओवर में सिराज की गेंद पर एक स्वाइप पर अंडर एज स्टंप्स से जा टकराया और विलियमसन (61) बोल्ड हो गए। दीपक हुड्डा ने चार गेंदों में आखिरी तीन विकेट लेकर भारत को बड़ी जीत दिलाई।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta