खेल

नई पारी: सौरव गांगुली ने लॉन्च किया खास ऐप, खत्म कर दीं सारी अटकलें

jantaserishta.com
2 Jun 2022 8:21 AM GMT
नई पारी: सौरव गांगुली ने लॉन्च किया खास ऐप, खत्म कर दीं सारी अटकलें
x

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक नया एजुकेशन ऐप 'क्लासप्लस कल्चर' (ClassPlusCulture) लॉन्च किया है. दावा किया गया है कि यह ऐप शिक्षक और छात्रों दोनों के लिए लाभदायक साबित होगा.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को एक ट्वीट कर सनसनी मचा दी थी. गांगुली ने फैन्स से कहा था कि उन्होंने कुछ नया करने का प्लान बनाया है. गांगुली के इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि क्या वह कोई राजनीतिक पार्टी में शामिल हो रहे हैं. लेकिन ये बातें सही साबित नहीं हुईं.
बुधवार को इस बात की भी चर्चा हो रही थी कि गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस तरह की खबरों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा था कि गांगुली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है. गांगुली ने अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी. गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 39वें अध्यक्ष हैं और उनका कार्यकाल इस साल सितंबर तक है.
सौरव गांगुली की गिनती भारत के सफलतम कप्तानों में होती है. गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया. बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज सौरव गांगुली ने टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम पर 41.02 की औसत से 11363 रन दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में गांगुली के बल्ले से 22 शतक और 72 अर्धशतक निकले.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta