खेल

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बिच नई मुश्किल... सीरीज रद्द होने की आशंका

Bharti
14 Nov 2020 8:16 AM GMT
दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड  के बिच नई मुश्किल... सीरीज रद्द होने की आशंका
x
पिछले कुछ महीनों से ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. माना जा रहा था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पिछले कुछ महीनों से ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. माना जा रहा था कि इस महीने इंग्लैंड की टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे से क्रिकेट बोर्ड की परेशानी कम हो जाएगी. लेकिन अब आखिरी वक्त में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड सीरीज के रद्द होने की आशंका पैदा हो गई है. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड पर सरकार के साथ विवाद के चलते मान्यता रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

खेलमंत्री नाथी एमथेथवा ने धमकी दी है कि अगर सीएसए परिषद के सदस्य तुरंत अंतरिम बोर्ड स्थापित नहीं करते तो वह क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मान्यता रद्द कर देंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका सदस्यों की परिषद ने फैसला किया कि वह खेलमंत्री द्वारा गठित अंतरिम निदेशक बोर्ड को मंजूरी नहीं देंगे खेलमंत्री ने सीएसए के कार्यवाह अध्यक्ष रिहान रिचर्डस को लिखा, ''मुझे खेद है कि आपने अंतरिम बोर्ड को मान्यता नहीं देने का फैसला लिया है. मैं इस पर तुरंत पुनर्विचार के लिये कह रहा हूं ताकि अंतरिम बोर्ड को जरूरी मान्यता मिल सके. ऐसा नहीं करने पर मैं अपने अधिकारों का उपयोग करके इस संबंध में निर्देश दूंगा.''

इंग्लैंड सीरीज पर लगा सवाल

इंग्लैंड की टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी और तीन वनडे मैच खेलने हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक इंग्लैंड इस सीरीज के लिए 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका पहुंचेगी. ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि 9 दिसंबर को होने वाले तीसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच से इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीकी दौरे का अंत होगा.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it