खेल

नीता अंबानी महिला क्रिकेट के भविष्य को लेकर कही ये बात

Bharti sahu
10 Nov 2020 12:56 PM GMT
नीता अंबानी महिला क्रिकेट के भविष्य को लेकर कही ये बात
x
रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि वह भारत में महिला क्रिकेट के भविष्य को लेकर आशान्वित हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि वह भारत में महिला क्रिकेट के भविष्य को लेकर आशान्वित हैं, उन्होंने कहा कि अभी 'हमारी सभी लड़कियों के लिए सबसे बड़ा और सबसे शानदार समय है'। हमारी लड़कियों ने फिर से साबित कर दिया है कि सही अवसर दिए जाने पर, वे वैश्विक मंच पर चमक सकती हैं। पिछले छह वर्षों में हमारी लड़कियां एक प्रभावशाली शक्ति रही हैं। एकदिवसीय और टी 20 विश्व कप प्रतियोगिता में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

अंबानी ने कहा- अंजुम चोपड़ा, झूलन गोस्वामी और मिताली राज जैसी खिलाड़ी खेल की किंवदंतियां हैं। अब हमारे पास स्मृति मंधाना, पूनम यादव, और हरमनप्रीत कौर महिला क्रिकेट को आगे ले जा रही हैं। मेरा मानना है कि महिला क्रिकेट को और मजबूती से देखना चाहिए। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अंबानी ने कहा कि संरचित, प्रतिस्पर्धी और आकर्षक, यह हमारी लड़कियों के लिए कई और अवसर खोलेगा।

अंबानी ने कहा- मेरे लिए यह हर क्षेत्र, विशेषकर खेलों में महिलाओं को समर्थन और प्रोत्साहित करने के लिए एक जुनून और प्राथमिकता रहा है। रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन एंड स्पोट्र्स फॉर ऑल के माध्यम से हम कई खेलों में युवा प्रतिभाशाली लड़कियों के साथ काम करते हैं। यह खेलों में महिलाओं के लिए अधिक समानता और भागीदारी को बढ़ावा देने, समर्थन करने और जश्न मनाने की दिशा में एक कदम है

अंबानी ने कहा- हमने अपने महिला क्रिकेटरों के लिए नवी मुंबई में पूरे साल अभ्यास, ट्रायल और प्रतिस्पर्धी के लिए क्रिकेट स्टेडियम की पेशकश की है। हम यह भी जानते हैं कि पुनर्वसन एक एथलीट के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसलिए, हम अपनी सेवाओं की पेशकश करते हैं।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta