खेल

योजनाओं को और समझदारी से लागू करने की जरूरत: शिखर धवन

Kunti Dhruw
25 Nov 2022 1:54 PM GMT
योजनाओं को और समझदारी से लागू करने की जरूरत: शिखर धवन
x
ऑकलैंड : मेजबान टीम ने भारत को सात विकेट से रौंद दिया. न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में भारत द्वारा निर्धारित 306 के लक्ष्य को 2.5 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।
मैराथन चेज़ को टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 94 रन के शानदार शतक से संचालित किया गया था। दोनों ने 221 रनों की नाबाद साझेदारी के साथ लक्ष्य का पीछा किया और श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गए।
भारतीय कप्तान शिखर धवन प्रदर्शन से खुश नहीं थे और उन्होंने उल्लेख किया कि टीम मैदान के अनुसार बेहतर योजना बना सकती थी। यह प्रतिस्पर्धी टोटल था और पहले 10-15 ओवर में गेंद काफी मूव करती थी। उन्होंने यह भी कहा कि गेंदबाजों ने लैथम को कई शॉर्ट गेंदें फेंकी जिन पर उन्होंने शानदार आक्रमण किया।
भारतीय कप्तान ने कहा, "हमें कुल स्कोर के बारे में अच्छा लगा। पहले 10-15 ओवरों में गेंद ने बहुत कुछ किया। यह अन्य मैदानों से थोड़ा अलग है। उसी के अनुसार योजना बनानी होगी। आज हमने शॉर्ट लेंथ गेंदबाजी की और लैथम ने हम पर आक्रमण किया।" मैच के बाद समारोह में शिखर धवन।
40वें ओवर तक मैच पर भारत की अच्छी पकड़ थी। हालाँकि खेल न्यूजीलैंड के पक्ष में स्थानांतरित हो गया। फॉर्म में चल रहे टॉम लैथम ने शार्दुल ठाकुर पर चार चौके और एक छक्का लगाया.
शिखर ने कहा, '' यहीं से उन्होंने खेल को हमसे दूर ले लिया, विशेषकर 40वें ओवर में। यहीं से गति बदली।'' धवन ने समझदारी से योजना बनाने की जरूरत महसूस की।
गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में और सुधार की जरूरत है। हम बल्लेबाज के मजबूत एरिया में गेंदबाजी नहीं कर सकते। यहां खेलना हमेशा अच्छा होता है। उन्होंने कहा, जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलता। "वास्तव में यहाँ खेलने का आनंद लें।
अगर हम जीत जाते तो ज्यादा खुशी होती लेकिन यह एक हिस्सा है। वे सभी युवा लड़के हैं और उनके लिए बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। गेंदबाजी पक्ष और क्षेत्ररक्षण पक्ष भी (किन क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता है?)
हमें अपनी योजनाओं को और अधिक समझदारी से लागू करने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजों को उनके बल पर न खेलने दें।" धवन ने कहा।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे 27 नवंबर को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाएगा।
तीन मैचों की श्रृंखला को जीवित रखने के लिए युवा भारतीय पक्ष के लिए यह जीत जरूरी है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story