खेल

NCA चीफ वीवीएस लक्ष्मण ने भारत की अंडर 19 टीम को लेकर दिया बयान, बोले यह बड़ी बात

Subhi
2 Jan 2022 4:11 AM GMT
NCA चीफ वीवीएस लक्ष्मण ने भारत की अंडर 19 टीम को लेकर दिया बयान, बोले यह बड़ी बात
x
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने भारत की अंडर 19 टीम की सराहना की है। एशिया कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले भारत की अंडर 19 टीम बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थी।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने भारत की अंडर 19 टीम की सराहना की है। एशिया कप के लिए यूएई रवाना होने से पहले भारत की अंडर 19 टीम बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थी। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारत की अंडर-19 टीम एशियाई कप में खिताबी जीत प्रशंसा की अधिक पात्र है, क्योंकि टूर्नामेंट से पहले खराब मौसम के कारण खिलाड़ियों की तैयारी प्रभावित होने के बावजूद यह जीत मिली।

भारत ने महाद्वीप के आयु वर्ग के शीर्ष टूर्नामेंट में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए शुक्रवार को दुबई में बारिश से प्रभावित खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर रिकार्ड आठवीं बार खिताब अपने नाम किया। ऐसे में एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने आइसीसी अंडर-19 विश्व कप से पहले इस नतीजे को मनोबल बढ़ाने वाली आदर्श जीत करार दिया। अंडर-19 विश्व कप वेस्टइंडीज में 14 जनवरी से पांच फरवरी तक खेला जाएगा।
पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "भारत अंडर-19 टीम को एशियाई कप अंडर-19 खिताब जीतने के लिए बधाई। उनकी तैयारी मौसम से प्रभावित रही और साथ ही अन्य समस्याएं भी थीं, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि प्रत्येक मैच के साथ वे बेहतर होते गए। यह भी खिताब जीतने जितना ही संतोषजनक है। विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने के लिए आदर्श जीत।"
वीवीएस लक्ष्मण ने ऐसा इसलिए भी कहा है, क्योंकि भारत ने 2018 के बाद से अंडर 19 विश्व कप नहीं जीता है। पिछली बार 2020 में ये टूर्नामेंट खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया को फाइनल मैच में हार मिली थी। यही कारण है कि इस बार एशिया कप जीतना भारत के युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएगा, जिसका फायदा टीम को आइसीसी के युवा वर्ग के मेगा इवेंट में देखने को मिलेगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta