खेल

नासिर हुसैन का बयान, मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के पीछे IPL को बताया कारण

Gulabi
10 Sep 2021 3:13 PM GMT
नासिर हुसैन का बयान, मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के पीछे IPL को बताया कारण
x
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हुसैन ने इस मैच के रद्द होने के पीछे आईपीएल भी एक कारण बताया है

पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के खुश नहीं हैं. उन्होंने इसे बड़ी गड़बड़ी बताया है लेकिन साथ ही कहा है कि वह इसके पीछे का तर्क समझते हैं. ओल्ड ट्रेफर्ड में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना था जिस पर सीरीज का फैसला निर्भर था लेकिन टीम इंडिया में कोरोना मामलों के कारण इसे रद्द करना पड़ा क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया. ईसीबी और बीसीसीआई ने आम सहमति से इस मैच को रद्द करने का फैसला किया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हुसैन ने इस मैच के रद्द होने के पीछे आईपीएल भी एक कारण बताया है.

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "यह लगातार बदलती स्थिति है, यह गड़बड़ी है. मैं आपसे सिर्फ यही बात कह सकता हूं कि ये टेस्ट मैच, अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है. यहां ओल्ड ट्रेफर्ड में टेस्ट मैच नहीं होगा. इसी के साथ भारत के इंग्लैंड दौरे का अंत हो गया."
भारतीय खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति
ऐसी खबरें हैं कि कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने इस टेस्ट मैच में उतरने से इनकार कर दिया था. हुसैन इस बात को समझते हैं. उन्होंने कहा, "मुझे भारतीय खिलाड़ियों से सहानुभूति है क्योंकि उनके दो फिजियो के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. दूसरा फिजियो पांचवें टेस्ट मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को दर्द के साथ ट्रेन कर रहा था. आप संपर्क किए बिना फिजियोथैरेपी नहीं कर सकते. वो खिलाड़ी भी कई बार हालांकि निगेटिव आ चुके हैं, वह इस बात को लेकर चिंतित होंगे कि टेस्ट मैच के दो-तीन दिन बाद हो सकता है कि उनका टेस्ट पॉजिटिव आ जाए और तीन-चार खिलाड़ी चले जाएं."
आईपीएल है वजह
हुसैन को साथ ही लगता है कि मैच को रद्द करने के फैसले का संबंध आईपीएल से भी है. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है. उनके मुताबिक खिलाड़ी आईपीएल में अपने हिस्सेदारी को जोखिम में नहीं डाल सकते. उन्होंने कहा, "शुरुआत में बीसीसीआई इस टेस्ट मैच को लेकर काफी चिंतित थी. वह चाहते थे कि सब कुछ बदले ताकि आईपीएल का आयोजन हो सके जो बहुत बड़ा वित्तीय फायदा है. जाहिर तौर पर यह आईपीएल से संबंध रखता है, लेकिन ये खिलाड़ियों की बात है जो सोच रहे हैं कि अगर मैं यहां पॉजिटिव निकला तो मुझे अगले 10 दिन और रहना होगा."
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta